Home /News /himachal-pradesh /

mandi news newly born baby dead body found in mandi zonal hospital washroom hpvk

हिमाचल के मंडी जोनल अस्पताल के शौचालय में पानी के कनस्तर मिला नवजात का शव

मंडी जिला में स्थित जोनल अस्पताल मंडी के शौचालय में एक नवजात बच्चे का शव बरामद हुआ है.

मंडी जिला में स्थित जोनल अस्पताल मंडी के शौचालय में एक नवजात बच्चे का शव बरामद हुआ है.

Mandi News: एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस ने नवजात के शव को पोस्टमार्टम के लिए नेरचौक मेडिकल कालेज भेज दिया है. इसके साथ ही नवजात का डीएनए और अन्य फोरेंसिक टेस्ट भी करवाए जा रहे हैं.

मंडी. देवभूमि हिमाचल प्रदेश में एक बार फिर इंसानियत को शर्मशार करने वाली घटना सामने आई है. प्रदेश के मंडी जिला में स्थित जोनल अस्पताल मंडी के शौचालय में एक नवजात बच्चे का शव बरामद हुआ है.

जानकारी के अनुसार, मंडी जोनल अस्पताल स्थित एसआरएल लैब के साथ लगते पब्लिक शौचालय में सोमवार सुबह अस्पताल के सफाई कर्मचारियों को शौचालय में रखे एक पानी के कनस्तर में एक बच्चा दिखाई दिया, जिसकी सूचना उन्होंने अस्पताल प्रबंधन और पुलिस प्रशासन को दी. सूचना पर तुरंत कार्यवाही करते हुए सदर पुलिस थाना की टीम ने अस्पताल पहुंचकर मौके का जायजा लिया.

नवजात बच्चे के शव को अपने कब्जे में लिया. मामले की पुष्टि करते हुए एसपी मंडी शालिनी अग्निहोत्री ने बताया कि पुलिस ने नवजात के शव को पोस्टमार्टम के लिए नेरचौक मेडिकल कालेज भेज दिया है. इसके साथ ही नवजात का डीएनए और अन्य फोरेंसिक टेस्ट भी करवाए जा रहे हैं.

किसने छोड़ा  बच्चे को बना हुआ है सवाल

उन्होंने बताया कि ऐसी स्थिति में नवजात बच्चे को अस्पताल में किसने छोड़ा है, इसकी जांच करवाई जा रही है. इसके साथ ही बच्चे के माता पिता के पता लगाने का प्रयास भी किया जा रहा है. उन्होंने बताया कि पुलिस द्वारा अस्पताल के स्टाफ से भी इस बारे में पूछताछ की जा रही है, वहीं यहां पर लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज को भी खंगाला जा रहा है. उन्होंने बताया कि मामले में सदर थाना पुलिस ने विभिन्न धाराओं के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्यवाही अमल में लाई जा रही है.

बता दें कि मानवता को शर्मसार करने वाली यह कोई पहली घटना नहीं है. इससे पूर्व भी कई स्थानों पर नवजातों को कहीं पर भी मरने के लिए छोड़ दिया जाता है, लेकिन मंडी जोनल अस्पताल में हुई इस घटना ने अस्पताल प्रबंधन व यहां पर सुरक्षा का कार्यभार संभाल रहे कर्मियों को भी सवालों के घेरे में खड़ा कर दिया है, सवाल यह है कि अस्पताल में कोई अज्ञात नवजात को कैसे भीड़ भाड़ वाले स्थान पर शौचालय में रख जाता है और इस बारे में प्रबंधन के पास कोई जानकारी नहीं है. इसके साथ ही अगर कोई बच्चे छोड़ना चाहता है तो वह लोग अस्पताल के पालने में भी छोड़ सकते हैं.

Tags: Himachal, Himachal Police, Mandi City

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर