Home /News /himachal-pradesh /

मंडी: ग्राम सभा में पंचायत सचिव पर लगते रहे आरोप और वे चबाते रहे च्यूंगम, वायरल हुआ लाइव Video

मंडी: ग्राम सभा में पंचायत सचिव पर लगते रहे आरोप और वे चबाते रहे च्यूंगम, वायरल हुआ लाइव Video

वाली ग्राम पंचायत धन्यारा की ग्राम सभा की बैठक में पंचायत सचिव पर आरोप लगते रहे और पंचायत सचिव च्यूंगम चबाने में व्यस्त रहे.

वाली ग्राम पंचायत धन्यारा की ग्राम सभा की बैठक में पंचायत सचिव पर आरोप लगते रहे और पंचायत सचिव च्यूंगम चबाने में व्यस्त रहे.

Mandi News: लछमण दास का आरोप था कि जो भी कार्य पंचायत मंजूर कर रही है, उन्हें स्वीकृति के लिए पंचायत सचिव आगे नहीं भेज रहे हैं. इसके चलते विकास के काम पंचायत में नहीं हो रहे हैं. खंड विकास अधिकारी सदर प्रियंका वर्मा ने बताया कि इस संदर्भ में उनके पास अभी तक लिखित में कोई शिकायत नहीं आई है. ग्राम सभा की कार्रवाई को फेसबुक पर लाइव कर दिया. यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में सदर विकास खंड के तहत आने वाली ग्राम पंचायत धन्यारा की ग्राम सभा की बैठक में पंचायत सचिव पर आरोप लगते रहे और पंचायत सचिव च्यूंगम चबाने में व्यस्त रहे. पंचायत के ही एक खेम चंद जिंदू नामक शख्स ने ग्राम सभा की कार्रवाई को फेसबुक पर लाईव कर दिया. यह लाईव वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है.

जानकारी के अनुसार, ग्राम सभा की यह बैठक सोमवार 15 नवंबर को रखी गई थी. बैठक में सबसे पहले पंचायत के उपप्रधान लछमण दास ने पंचायत सचिव पर कार्य न करने के आरोप लगाए. लछमण दास का आरोप था कि जो भी कार्य पंचायत मंजूर कर रही है, उन्हें स्वीकृति के लिए पंचायत सचिव आगे नहीं भेज रहे हैं. इसके चलते विकास के काम पंचायत में नहीं हो रहे हैं.

आरोपों पर क्या बोले सचिव

इस पर पंचायत सचिव विशाल कुमार का कहना था कि खंड विकास अधिकारी के कार्यालय से जो कार्य अप्रूव हो रहे हैं, उन्हें करवाया जा रहा है, जिनकी अप्रूवल नहीं मिल रही उन्हें कैसे करवाएं. ऐसे में ग्राम सभा में उपस्थित अन्य पंचायत प्रतिनिधियों और आम लोगों ने भी पंचायत सचिव की कार्यप्रणाली पर कई गंभीर आरोप लगाए. जब लाईव कर रहे शख्स ने उपस्थित लोगों से पंचायत सचिव को बदलने की मांग के लिए अपने हाथ उठाने को कहा तो सभी ने इसमें अपनी सहमति जता दी. इन्होंने जिला प्रशासन और सरकार से उनकी पंचायत के सचिव को तुरंत प्रभाव से बदलने की मांग उठाई है.

शिकायत नहीं मिली है- बीडीओ

खंड विकास अधिकारी सदर प्रियंका वर्मा ने बताया कि इस संदर्भ में उनके पास अभी तक लिखित में कोई शिकायत नहीं आई है. वहीं ग्राम सभा की कार्रवाई की लिखित कॉपी भी अभी प्राप्त नहीं हुई है. लिखित में जो बातें आएंगी, उनपर उसी हिसाब से आगामी कार्रवाई अमल में लाई जाएगी.

Tags: Himachal pradesh, Mandi City, Shimla News

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर