लाइव टीवी

मंडी : 80 रुपए किलो हुआ प्याज, गृहणियों ने खरीददारी में की कटौती

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 29, 2019, 11:50 PM IST
मंडी : 80 रुपए किलो हुआ प्याज, गृहणियों ने खरीददारी में की कटौती
प्याज की बढ़ी कीमत के कारण ग्राहकों की डिमांड में कमी देखने को मिल रही है.

प्याज विक्रेताओं का कहना है कि प्याज के भाव लगातार बढ़ रहे हैं. ताजा थोक भाव 60 से 65 रुपए हैं जिसे 70 से 80 रुपये के बीच में बेचा जा रहा है. ऐसे में अमूमन एक किलो प्याज खरीदने वाले ग्राहक आधे किलो में गुजारा कर रहे हैं.

  • Share this:
मंडी. सब्जी बाजार में प्याज (Onion Price Rise) के दामों ने आसमान छूना शुरू कर दिया है. बढ़े हुए दामों ने गृहिणियों का किचन का जायका बिगाड़ दिया है. आलम यह है कि गृहणियों ने अब प्याज की खरीददारी में कटौती कर दी है. छोटी काशी मंडी की सब्जी मंडी में इन दिनों प्याज का भाव 80 रुपये प्रतिकिलो पहुंच गया है. पिछले सप्ताह की बात की जाए तो यह भाव 70 रुपये था. इस सप्ताह प्याज के भाव में दस रुपये की बढ़ोतरी हुई है. प्याज के बढ़ते भाव आम लोगों को रूलाने लग गया है, जबकि ढाबों की सलाद की प्लेट से भी प्याज गायब हो गया है.

1 किलो प्याज खरीदने वाले ग्राहक आधे किलो में कर रहे हैं गुजारा

प्याज विक्रेताओं का कहना है कि प्याज के भाव लगातार बढ़ रहे हैं. ताजा थोक भाव 60 से 65 रुपए है जिसे 70 से 80 रुपये के बीच में बेचा जा रहा है. प्याज विक्रेता गुलाब सिंह ने कहा कि बढ़े हुए प्याज के भाव के चलते ग्राहकों की डिमांड में कमी आई है. अमूमन एक किलो प्याज खरीदने वाले ग्राहक आधे किलो में गुजारा कर रहे हैं.

इस सप्ताह प्याज की कीमत में दस रूपये प्रति किलो हुई है बढ़ोतरी


उन्होंने बताया कि प्याज के दाम सुनकर कई ग्राहक चौंक जा रहे हैं. ऐसे ग्राहक प्याज खरीदने से गुरेज ही कर रहे हैं. वहीं, स्थानीय लोगों का कहना है कि बढ़ते प्याज के भाव को लेकर सरकार को कुछ कदम उठाने चाहिए अन्यथा महंगाई के इस दौर में प्याज का तड़का लगाना मुश्किल होगा.

ये भी देखें - VIDEO: दीक्षांत समारोह के बाद हंगामा, केंद्रीय मंत्री पोखरियाल से हुई बहसबाजी

ये भी पढ़ें - कोटखाई गैंगरेप : गुड़िया के परिजन मुख्यमंत्री से मिले, न्यायिक जांच की मांग की

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 29, 2019, 11:50 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...