लाइव टीवी

हिमाचल में डायन बताकर बुजुर्ग से क्रूरता केस में पुलिस ने कोर्ट में पेश किए चालान

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 27, 2020, 5:27 PM IST
हिमाचल में डायन बताकर बुजुर्ग से क्रूरता केस में पुलिस ने कोर्ट में पेश किए चालान
मंडी के सरकाघाट में महिला को डायन बता कर बदसलूकी की गई थी. (File photo)

Sarkaghat Old lady Cruelty Case: 6 नवंबर 2019 को सरकाघाट उपमंडल के बड़ा समाहल गांव में कुछ लोगों ने देवता के नाम पर बुजुर्ग महिला के साथ क्रूरता की गई थी. बुजुर्ग महिला का मुहं काला करके और उसे जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया था.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी जिला के सरकाघाट (Sarkaghat) उपमंडल के बड़ा समाहल गांव में बुजुर्ग महिला (Cruelty with Old Lady) राजदेई के साथ क्रूरता मामले की जांच पूरी हो गई है और पुलिस ने चालान कोर्ट में पेश कर दिया है. वहीं, इसी मामले की तरह दूसरे मामले में रिटायर्ड टीचर जय गोपाल की एफआईआर की जांच भी पुलिस (Mandi) ने पूरी करने के बाद चालान भी पेश कर दिया है.

फिलहाल सशर्त बेल पर हैं आरोपी
अब इस सारे मामले की सुनवाई कोर्ट में होगी और वहीं से ही आरोपियों की सजा तय की जाएगी. वहीं सभी 25 आरोपियों को अदालत ने जमानत पर रिहा कर दिया है, लेकिन यह जमानत शर्तों के आधार पर दी गई है. जब तक कोर्ट के अगले आदेश नहीं आते, तब तक आरोपियों को गांव से 5 किमी दूर रहने का फरमान सुनाया गया है.


यह बोले एसपी मंडी
एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि बुजुर्ग राजदेई और जय गोपाल द्वारा दायर करवाई गई एफआईआर के आधार पर मामले की जांच करके चालान कोर्ट में पेश कर दिया गया है और आरोपी कोर्ट से सशर्त जमानत पर रिहा हैं.

मामले में 25 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. (FILE PHOTO)
मामले में 25 लोगों की गिरफ्तारी की गई है. (FILE PHOTO)
यह है मामला
6 नवंबर 2019 को सरकाघाट उपमंडल के बड़ा समाहल गांव में कुछ लोगों ने देवता के नाम पर बुजुर्ग महिला के साथ क्रूरता की गई थी. बुजुर्ग महिला का मुहं काला करके और उसे जूतों की माला पहनाकर पूरे गांव में घुमाया गया था. जब 9 नवंबर को इस घटना का वीडियो वायरल हुआ था तो उस आधार पर पुलिस ने मामला दर्ज करके कार्रवाई शुरू कर की थी. 11 नवंबर को गांव के ही जय गोपाल ने भी पुलिस में ऐसी ही शिकायत दर्ज करवाई थी. इन दोनों मामलों में पुलिस ने 26 लोगों को गिरफ्तार किया था. दो महीनों तक मामले की गहनता से जांच पड़ताल करने के बाद पुलिस ने अब चालान कोर्ट में पेश कर दिए हैं.

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 5:12 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर