कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए मंडी पुलिस लगाएगी चौपाल

सीएम के गृहक्षेत्र में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने और बढ़ते अपराधों की रोकथाम के लिए मंडी जिला पुलिस ने नए सामाजिक संगठनों और आम लोगों की सहायता लेने का निर्णय लिया है.

Virender Bhardwaj
Updated: May 18, 2018, 12:03 PM IST
कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने के लिए मंडी पुलिस लगाएगी चौपाल
गुरदेव चंद शर्मा, एसपी, मंडी
Virender Bhardwaj
Updated: May 18, 2018, 12:03 PM IST
सीएम के गृहक्षेत्र में कानून व्यवस्था को सुदृढ़ करने और बढ़ते अपराधों की रोकथाम के लिए मंडी जिला पुलिस ने नए सामाजिक संगठनों और आम लोगों की सहायता लेने का निर्णय लिया है. इसके लिए जिला पुलिस ने एक कार्यक्रम को शुरू करने की योजना बनाई है जिसको नाम दिया गया है 'चौपाल'. यह चौपाल कार्यक्रम पुलिस सामुदायिक योजना का ही हिस्सा होगा लेकिन इसमें अधिक से अधिक लोगों को जोड़ा जाएगा जो पुलिस की कदम-कदम पर सहायता करेंगे.

इस कार्यक्रम के तहत गांवों में जाकर चौपालें लगाई जाएंगी और लोगों की सहभागिता से इलाके में बढ़ रहे अपराधों की रोकथाम के प्रयास किए जाएंगे. वहीं स्थानीय ग्राम पंचायत, महिला मंडल, युवक मंडल, ट्रक, जीप, टैक्सी यूनियन, स्कूल और अन्य धार्मिक व सामाजिक संस्थाओं को इस कार्यक्रम में जोड़ा जाएगा. इसमें पूर्व सैनिकों और पुलिस विभाग तथा अन्य विभागों से रिटायर हुए लोगों को विशेष रूप से इसमें शामिल किया जाएगा.

पुलिस इन लोगों के साथ इलाके की कानून व्यवस्था को लेकर चर्चा करेगी और साथ ही लोगों का सहयोग भी लेगी. इस कार्यक्रम के साथ जुड़ने वाले लोग अपने इलाके में नशाखोरी और अन्य आपराधिक घटनाओं की जानकारी पुलिस को देंगे. इससे अपराधियों में भी डर का माहौल बनेगा और पुलिस को भी लोगों की पूरी सहायता मिलेगा.

एसपी मंडी गुरदेव चंद शर्मा ने बताया कि जब लोग खुलकर पुलिस को सहयोग करेंगे और पुलिस के मददगार बनेंगे तो पुलिस अपराधों को कम करने में लोगों की मदद कर सकती है. उन्होंने कहा कि इस कार्यक्रम का उद्देश्य यही है और जल्द ही इसकी शुरूआत पुलिसलाइन मंडी से की जाएगी.
News18 Hindi पर Bihar Board Result और Rajasthan Board Result की ताज़ा खबरे पढ़ने के लिए यहाँ क्लिक करें .
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Himachal Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर