लाइव टीवी

मंडी : बारिश व बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज, किसानों के चेहरे खिले

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 7, 2019, 3:12 PM IST
मंडी : बारिश व बर्फबारी ने बदला मौसम का मिजाज, किसानों के चेहरे खिले
मंडी जिला के ऊपरी इलाकों में बर्फबारी और निचले हिस्सों में जारी है हल्की बारिश और आंधी

मौसम बदलने से जहां लोगों को शुष्क ठंड से राहत मिली है, वहीं अब मौसम पूरी तरह से बदलकर काफी ठंडा हो गया है. हाल में हुई बारिश व बर्फबारी के चलते अब जाड़े का मौसम लगभग शुरू हो गया है. बारिश होने से किसानों के चेहरे भी खिल गए हैं

  • Share this:
मंडी. हिमाचल के मंडी (Mandi) जिला में पिछली रात से मौसम (Weather) ने अचानक करवट बदली है. जिला में कई स्थानों पर हल्की बारिश (Rain) भी देखने को मिली. सुबह से ही आसमान में काले घने बादल छाए हुए दिखाई दे रहे हैं. साथ ही मंडी जिला के ऊपरी इलाकों में पहाड़ों पर हल्की बर्फबारी (Snowfall) का दौर भी जारी है. इस वजह से क्षेत्र में ठंड (Winter) का प्रकोप बढ़ गया है. ठंड और बारिश के चलते लोग घरों में दुबक गए हैं. मंडी जिला के अधिकतर स्थानों पर बारिश जारी है और द्रंग, सराज, करसोग व नाचन की ऊपरी पहाड़ियों पर बर्फबारी होने की भी सूचना है. इस बारिश से किसानों के के चेहरों पर भी खुशी देखी जा रही है.

जाड़े का मौसम शुरू

मौसम बदलने से जहां लोगों को शुष्क ठंड से राहत मिली है, वहीं अब मौसम पूरी तरह से बदलकर काफी ठंडा हो गया है. हाल में हुई बारिश व बर्फबारी के चलते अब जाड़े का मौसम लगभग शुरू हो गया है. बारिश होने से किसानों के चेहरे भी खिल गए हैं, क्योंकि वे अपनी फसल की बुआई के लिए बारिश का बेसब्री से इंतजार कर रहे थे. बारिश होने से जिला के किसान भी अब गंदम की फसल की बुआई में जुट जाएंगे. किसान हेमराज शर्मा ने कहा कि उनकी ईश्वर से प्रार्थना है कि इसी तरह अगले दो दिन बारिश का दौर चलता रहे. इससे उन्हें फसल की बुआई में काफी मदद मिलेगी.

किसानों के लिए काफी लाभदायक है यह बारिश


मौसम के खराब होने की आशंका

फिलहाल जिले में बारिश का दौर काफी हल्का है लेकिन मौसम विभाग की चेतावनी के अनुसार अगले दिन 8 नवंबर तक मौसम और खराब होने की आशंका है. पहाड़ों पर ज्यादा बर्फबारी होने से सड़क, बिजली व पानी की समस्या अक्सर देखने को मिलती है जिससे आम जन जीवन काफी अस्त व्यस्त हो जाता है. हालांकि किसी भी प्रकार की आपात स्थिति से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने उचित प्रबंध किए हैं, लेकिन फिर भी लोगों को ऐसे मौसम में सावधानी बरतने की सलाह दी गई है. खास कर बाहर से घूमने आए लोगों को ऐसे मौसम में पहाड़ी और बर्फीले इलाकों में न जाने की चेतावनी भी जारी की गई है.

ये भी पढ़ें - हिमाचल इन्वेस्टर मीट: PM मोदी बोले-धर्मशाला में सम्मेलन कल्पना नहीं, सच्चाई है
Loading...

ये भी पढ़ें - 20 दिन बाद मिली लापता महिला, बोली-6 साल छोटे प्रेमी के साथ ही रहूंगी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 7, 2019, 3:12 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...