लाइव टीवी

मंडी : SFI ने कॉलेजों में फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ निकाली रैली, सीएम को भेजा ज्ञापन

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: October 5, 2019, 5:40 PM IST
मंडी : SFI ने कॉलेजों में फीस बढ़ोत्तरी के खिलाफ निकाली रैली, सीएम को भेजा ज्ञापन
मंडी. SFI ने मांगे न मानने पर उग्र आंदोलन की दी चेतावनी

हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा कॉलेजों में बढ़ाई गई फीस के विरोध में छात्र संगठन SFI ने मंडी में एक रैली निकाली. इस प्रदर्शन के माध्यम से एसएफआई कार्यकर्ताओं ने सरकार पर शिक्षा से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय द्वारा कॉलेजों में बढ़ाई गई फीस (Increased fees) के विरोध में छात्र संगठन एसएफआई (SFI) ने मंडी (Mandi) में एक रैली (Rally) निकाली. यह रैली वल्लभ कॉलेज (Vallabh College) कैंपस से मंडी शहर के चैहाट्टा बाजार तक निकाली गई. इस प्रदर्शन के माध्यम से एसएफआई कार्यकर्ताओं ने सरकार पर शिक्षा से खिलवाड़ करने का आरोप लगाया. इस दौरान कॉलेज छात्रों ने सरकार के विरोध में नारेबाजी की और अपनी मांगों को लेकर एक मांग पत्र जिला प्रशासन के माध्यम से हिमाचल प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) को भेजा. प्रदेश सरकार को भेजे गए मांग पत्र के माध्यम से एसएफआई ने मंडी जिला के 6 कॉलेजों के स्थाई भवनों के निर्माण की भी मांग की है.

SFI ने मंडी के कॉलेजों में शिक्षकों के खाली पदों को जल्द भरने की मांग भी उठाई है. एसएफआई ने सरकार से आउटसोर्स की भर्ती पर रोक लगाने, कॉलेज जाने के लिए छात्रों को बस सुविधा देने, कॉलेजों में फीस बढ़ोत्तरी को वापस लेने, रूसा के तहत शिक्षा के ढांचे में सुधार करने की पुरजोर मांग उठाई है.

SFI vs कॉलेज भवन निर्माण और टीचरों की भर्ती करने की उठाई मांग


हमीरपुर में होगा SFI का राज्य स्तरीय सम्मेलन

एसएफआई के जिला अध्यक्ष अंकुर ने कहा कि एसएफआई जिला के छात्रों की समस्याओं के लिए आंदोलन कर रही है. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रदेश सरकार का शिक्षा के क्षेत्र में किया गया काम नाकारात्मक रहा है. आने वाले समय में सरकार के खिलाफ आंदोलन को छात्र हितों के लिए और भी तेज किया जाएगा. उन्होंने बताया कि आगामी 18 अक्तूबर को हमीरपुर में एसएफआई का राज्य स्तरीय सम्मेलन आयोजित किया जाएगा, जिसमें प्रदेश भर के कॉलेजों से डेलिगेट भाग लेंगे. इस सम्मेलन में आगामी रणनीति बनाई जाएगी.

ये भी पढ़ें - दुकानदार प्लास्टिक स्टॉक 90 दिन में करें क्लीयर, अन्यथा भरना पड़ेगा जुर्माना

ये भी पढ़ें - सड़क हादसे के बाद घायलों के सिर से रिसता रहा खून, लोग बनाते रहे VIDEO

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 5, 2019, 5:40 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...