Shikari Devi Temple Closed: मंडी में शिकारी देवी में बर्फबारी में फंसे 25 पर्यटक निकाले, आज से मंदिर बंद

शिकारी देवी में बर्फबारी.

शिकारी देवी में बर्फबारी.

Shikari Devi Temple Closed: कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए सरकार ने 23 अप्रैल से सभी मंदिरों को श्रद्धालुओं के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. इसी के तहत शिकारी देवी मंदिर के दरवाजे भी श्रद्धालुओं के लिए पूरी तरह से बंद कर दिए जाएंगे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 22, 2021, 7:12 AM IST
  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश में मौसम (Weather) के बदले मिजाज के कारण मंडी जिले के धार्मिक तीर्थ स्थल शिकारी देवी (Shikari Devi) गए 25 पर्यटकों को सुरक्षित निकाल लिया गया. यह लोग पिछले मंगलवार को मंदिर गए थे और रात को वहीं पर रुके हुए थे. बीती रात से हो रही बारिश (Rain) के बाद शिकारी देवी में बर्फबारी हुई. यह बर्फबारी 2 से 3 ईंच तक हुई जिस कारण यह लोग वहां पर फंस गए. थुनाग उपमंडल प्रशासन को जैसे ही इसकी सूचना मिली तो तुरंत प्रभाव से मशीनरी भिजवाकर रोड़ क्लीयर करवाया गया और फंसे हुए लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला गया.

एसडीएम की अपील

जानकारी के अनुसार 7 से 8 गाडि़यां शिकारी देवी से पर्यटकों सहित निकाली गई हैं. एसडीएम थुनाग पारस अग्रवाल ने की पुष्टि की है. वहीं उन्होंने लोगों से अपील की है कि मौसम के बदले मिजाज को देखते हुए ऐसे स्थानों की तरफ न जाएं.

श्रद्धालुओं के लिए बंद हो गए शिकारी देवी के दरवाजे
कोरोना के बढ़ते कहर को देखते हुए सरकार ने 23 अप्रैल से सभी मंदिरों को श्रद्धालुओं के लिए बंद करने का आदेश जारी कर दिया है. इसी के तहत शिकारी देवी मंदिर के दरवाजे भी श्रद्धालुओं के लिए पूरी तरह से बंद कर दिए जाएंगे. मंदिर में सिर्फ पुजारी को पूजा अर्चना करने के लिए जाने की अनुमति होगी जबकि श्रद्धालु मंदिर नहीं जा सकेंगे. हालांकि, मंदिर की तरफ जाने वाली सड़क पर जाने की मनाही नहीं होगी. यदि कोई शिकारी देवी की पहाडि़यों पर जाना चाहे तो जा सकता है, लेकिन मंदिर में प्रवेश नहीं मिलेगा. एसडीएम थुनाग पारस अग्रवाल ने इसकी पुष्टि की है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज