Mandi News: फॉरेस्ट विभाग का पेच क्लीयर, CM जयराम ठाकुर करेंगे शिवधाम का शिलान्यास

हिमाचल प्रदेश का मंडी शहर.

हिमाचल प्रदेश का मंडी शहर.

Mandi Shivdham Project: शिवधाम में भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों के प्रतिरूपों के दर्शन करवाए जाएंगे, वहीं शिवधाम में पर्यटकों के रहने और खाने की भी उचित व्यवस्था होगी.

  • Share this:
मंडी.  लंबे समय से जिस शिवधाम (Shivdam) की पूरे प्रदेश में चर्चा हो रही है उसके शिलान्यास की तारीख तय कर ली गई है. सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) ने आज मंडी में खुद शिवधाम के शिलान्यास की तारीख का ऐलान किया. एक समारोह के दौरान आयोजित संबोधन में सीएम ने बताया कि वह 27 फरवरी को शिवधाम का शिलान्यास करेंगे. इसके साथ ही मंडी शहर के यू-ब्लॉक में बनने वाली पार्किंग और शहर के साथ बनने वाली अनाज मंडी का भी उसी दिन शिलान्यास किया जाएगा. शिवधाम के निर्माण का ऐलान सीएम जयराम ठाकुर ने वर्ष 2019 के वार्षिक बजट में किया था. इसके लिए बजट का प्रावधान भी कर दिया गया है.

कहां बनेगा शिवधाम?

शिवधाम का निर्माण शहर के साथ लगते कांगनीधार में किया जाएगा। इसके निर्माण में फारेस्ट की क्लीयरेंस सबसे बड़ी बाधा बनी. हालही में सुप्रीम कोर्ट से प्रदेश को जो राहत मिली उसमें शिवधाम भी शामिल है. इसके लिए 9.5 हेक्टेयर भूमि को वन विभाग ने पर्यटन विभाग के नाम कर दिया है. अब इसके निर्माण का रास्ता साफ होने के बाद सीएम जयराम ठाकुर इसकी आधारशिला रखने 27 फरवरी को मंडी आएंगे.

टूरिस्ट को लुभाने की कोशिश
बता दें कि शिवधाम को पर्यटन की दृष्टि से बनाया जाएगा, ताकि मनाली की तरफ जाने वाले पर्यटकों को मंडी में कुछ समय के लिए रोका जा सके और शिवधाम के दर्शन करवाए जा सकें. शिवधाम में भगवान शिव के 12 ज्योतिर्लिंगों के प्रतिरूपों के दर्शन करवाए जाएंगे, वहीं शिवधाम में पर्यटकों के रहने और खाने की भी उचित व्यवस्था होगी.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज