लाइव टीवी

चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस: मंडी की श्रेया केरल में बताएगी सोशल मीडिया के प्रभाव-दुष्प्रभाव

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 21, 2019, 1:19 PM IST
चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस: मंडी की श्रेया केरल में बताएगी सोशल मीडिया के प्रभाव-दुष्प्रभाव
मंडी की श्रेया वर्मा.

एसआर विद्यामंदिर स्कूल के प्रधानाचार्य दिगविजय सिंह, श्रेया के पिता संजीव डिसिल्वा और माता भारती वर्मा ने श्रेया को शुभकामनाएं दी हैं.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी शहर के पैलेस कालोनी वार्ड की श्रेया वर्मा राष्ट्रीय चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस (Children Science Congress) में बच्चों पर पड़ रहे सोशल मीडिया (Impact of Social Media) के प्रभाव और दुष्प्रभावों पर अपनी सर्वे रिपोर्ट पेश करेंगी. श्रेया वर्मा का चयन 13 से 16 नवंबर तक बिलासपुर में आयोजित की गई राज्य स्तरीय चिल्ड्रन साईंस कांग्रेस से हुआ है.

दसवीं में पढ़ती है श्रेया
श्रेया वर्मा एसआर विद्यामंदिर रत्तीपुल में दसवीं की छात्रा है. श्रेया ने ’’बच्चों पर सोशल मीडिया के प्रभाव और दुष्प्रभाव’’ पर एक सर्वे रिपोर्ट तैयार की है. यह सर्वे रिपोर्ट श्रेया ने नौंवी कक्षा के छात्र साहिल शर्मा के साथ और कैमिस्ट्री टीचर कुसुम लता के मार्गदर्शन में तैयार किया.

लोगों से लिया फीडबैक, मिली सराहना

श्रेया ने मंडी शहर और आसपास के गांवों में जाकर लोगों से पूरी फीडबैक लेने के बाद रिपोर्ट को बनाया है. इस रिपोर्ट के माध्यम से श्रेया ने बताया कि सोशल मीडिया के बच्चों पर क्या प्रभाव और दुष्प्रभाव पड़ रहे हैं. पहले जिला स्तर पर श्रेया की इस रिपोर्ट को काफी सराहा गया और उसके बाद राज्य स्तर पर भी इसकी जमकर सराहना हुई.

त्रिवेंद्रम में होगा कार्यक्रम
अब श्रेया अपनी इस रिपोर्ट को राष्ट्रीय स्तर पर प्रस्तुत करेंगी. राष्ट्रीय चिल्ड्रन साइंस कांग्रेस 28 से 31 दिसंबर तक केरल राज्य के त्रिवेंद्रम में आयोजित की जाएगी.एसआर विद्यामंदिर स्कूल के प्रधानाचार्य दिगविजय सिंह, श्रेया के पिता संजीव डिसिल्वा और माता भारती वर्मा ने श्रेया को शुभकामनाएं दी हैं.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल के मंडी इंटरनेशनल एयरपोर्ट के निर्माण को केंद्र सरकार ने दी मंजूरी

PHOTOS: एक सप्ताह बाद रोहतांग बहाल, लाहौल को राहत, कुल्लू रवाना हुए बाशिंदे

‘भूमि हस्तांतरण कर ननकाना साहिब को पाकिस्तान से भारत में शामिल किया जाए’

स्कूली बच्चों की करियर काउंसलिंग भी करेगी शिक्षा उत्थान समिति

PHOTOS: सियाचिन ग्लेशियर में शहीद हुए हिमाचली लाल मनीष पंचतत्व में विलीन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 21, 2019, 1:16 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...