लाइव टीवी

COVID-19: लड़भड़ोल के संदिग्ध मरीज की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, फ्रांस से लौटा था
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 25, 2020, 7:58 PM IST
COVID-19: लड़भड़ोल के संदिग्ध मरीज की कोरोना रिपोर्ट नेगेटिव, फ्रांस से लौटा था
मंडी में कोरोना के सभी दस सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं.

नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सभी दस सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि सभी कोरोना वायरस को लेकर एहतिहात बरतें और घरों में ही रहें.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के मंडी जिला के धर्मपुर के लड़भड़ोल क्षेत्र के संदिग्ध मरीज में कोरोना वायरस (Corona Virus) नहीं पाया गया है. संदिग्ध मरीज की रिपोर्ट जिला प्रशासन को प्राप्त हो गई है, जिसमें रिपोर्ट नेगेटिव बताई गई है.

रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है. बता दें कि उक्त व्यक्ति हालही में फ्रांस और थाईलैंड की यात्रा से वापिस लौटा था और इसे होम क्वारोंटाईन किया गया था. लेकिन स्वास्थ्य खराब होने के कारण पिछले मंगलवार को इसे टांडा मेडिकल कॉलेज रैफर किया गया था. जहां इसके ब्लड सैंपल की जांच की गई तो उसमें रिपोर्ट नेगेटिव आई है. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद जिला प्रशासन ने राहत की सांस ली है.

नेरचौक मेडिकल कॉलेज के सभी संदिग्ध नेगेटिव
वहीं अच्छी खबर यह भी है कि नेरचौक मेडिकल कॉलेज से भेजे सभी 10 कोरोना संदिग्धों की सैंपल रिपोर्ट भी नेगेटिव पाई गई है. इनमें से कॉलेज के आइसोलेशन वार्ड में रखे आठ लोगों की कोरोना वायरस संक्रमण की रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद बुधवार को उन्हें अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है. ये सभी लोग हाल ही में विदेशों से लौटे थे, इसलिए इन्हें भारत में आने के बाद से 28 दिन की अवधि पूरी होने तक होम क्वारंटाइन में रहने की हिदायत दी गई है. आज सभी जिला प्रशासन द्वारा उपलब्ध करवाए गए वाहनों से उनके घर पहुंचाया गया. वर्तमान में नेरचौक अस्पताल में कोरोना संदिग्ध का एक भी मामला नहीं है. इसके अलावा अस्पताल में 2 लोग इंस्टीटयूटशनल क्वारंटाइन में रखे गए हैं. ये केवल एहतियातन रखे गए हैं. कोरोना को लेकर इनके सैंपल नहीं लिए गए हैं.



यह बोले एमएस
नेरचौक मेडिकल कॉलेज के एमएस डॉ. देवेंद्र शर्मा ने बताया कि सभी दस सैंपल नेगेटिव पाए गए हैं. उन्होंने बताया कि सभी कोरोना वायरस को लेकर एहतिहात बरतें और घरों में ही रहें. अनावश्यक तौर पर बाहर न निकलें. बता दें कि मंडी जिला में अभी तक कोई भी कोरोना का मामला सामने नहीं आया है. कुछ संदिग्धों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, लेकिन जांच में रिपोर्ट नेगेटिव पाई गई है. हिमाचल में अब तक तीन कोरोना पॉजिटिव केस हैं.

ये भी पढ़ें: COVID-19: सरकाघाट में भागवत कथा करने पर 12 लोगों के खिलाफ केस दर्ज

COVID-19: हिमाचल में आदेश की उल्लंघना पर 24 घंटे में 43 केस दर्ज

COVID-19: हिमाचल में लगा कर्फ्यू, CM जयराम ठाकुर ने किया ऐलान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 25, 2020, 7:56 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर