लाइव टीवी

VIDEO: न सोने को बिस्तर, ना खाने अनाज और ना ही छत, SDM को जांच के आदेश

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 4, 2019, 2:15 PM IST
VIDEO: न सोने को बिस्तर, ना खाने अनाज और ना ही छत, SDM को जांच के आदेश
मंडी के धर्मपुर के लंगेहड़ गांव का यह मामला है.

वीडियो के बारे में एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा का कहना है कि डीसी मंडी के माध्यम से यह मामला उनके ध्यान में आया है. वीडियो को वैरीफाई किया जा रहा है.

  • Share this:
मंडी. सिर ढकने के लिए पत्थरों की कच्ची दीवार, सोने के लिए बोरियों से बना बिस्तर, खाने के लिए सूखी रोटी और पीने के लिए गंदा पानी. ऐसा नारकीय जीवन जी रहा है मंडी (Mandi) जिला के धर्मपुर (Dharampur) उपमंडल के लंगेहड़ गांव का एक शख्स.

इस व्यक्ति के बारे में शायद किसी को मालूम नहीं था, क्योंकि यह जंगल के बीच पिछले काफी समय से रह रहा था. इलाके के ही शख्स ने इसके पास जाकर इसकी व्यथा का वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया. अब यह वीडियो वायरल (Viral Video) हो रहा है और पूरा मामला डीसी मंडी (DC Mandi) तक पहुंच चुका है.

खंडहरनुमा मकान में रहने वाले व्यक्ति का नाम रघुवीर सिंह, पंचायत लंगेहड़, डाकघर, ग्यूण तहसील धर्मपुर, मंडी बताया गया है.
खंडहरनुमा मकान में रहने वाले व्यक्ति का नाम रघुवीर सिंह, पंचायत लंगेहड़, डाकघर, ग्यूण तहसील धर्मपुर, मंडी बताया गया है.


सोशल मीडिया की ताकत

सोशल मीडिया में वायरल वीडियो में जंगल के बीचोंबीच बने खंडहरनुमा मकान में रहने वाले व्यक्ति का नाम रघुवीर सिंह, पंचायत लंगेहड़, डाकघर, ग्यूण तहसील धर्मपुर, मंडी बताया गया है. यह इलाका प्रदेश सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर का गृह विधानसभा क्षेत्र है. चार मिनट के इस वीडियो में साफ तौर पर व्यक्ति की दयनीय हालत दिखाई गई है, जिसमें व्यक्ति बिना बिजली, पानी व बिस्तर के ही गुजर बसर कर रहा है.

यह इलाका प्रदेश सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर का गृह विधानसभा क्षेत्र है.
यह इलाका प्रदेश सरकार के सबसे वरिष्ठ मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर का गृह विधानसभा क्षेत्र है.


खाने को लाले, खंडहर में बसेरा
Loading...

हालत यह है कि व्यक्ति के पास खाने के लिए राशन तक नहीं है. बर्तन भी टूटे फूटे हैं. वीडियो में व्यक्ति सील बट्टे से गेहूं पीस रहा है, ताकि वह कुछ खा सके. रोटी के साथ खाने के लिए उसके पास कुछ भी नहीं है। वीडियो में व्यक्ति बता रहा है कि वह रोटी के साथ खाने के लिए चटनी का इंतजाम करेगा. खंडहरनुमा पत्थरों से बने आधे अधूरे मकान में पत्थरों के उपर मिट्टी बिछाने के बाद सोने के लिए व्यक्ति ने एक बोरी की चटाई बिछाई है. इस पर ही यह व्यक्ति रात गुजारता है. बिजली न होने की वजह से यह व्यक्ति पत्थरों से बने दिये उपयोग में ला रहा है. वायरल वीडियो में व्यक्ति खुद बता रहा है कि वह यहां अकेला रहता है और उसके पास कुछ नहीं है, जबकि वीडियो बनाने वाला शख्स सरकार से मदद की गुहार लगा रहा है और पेंशन आदि का प्रावधान करने की बात कह रहा है.

यह बोले एसडीएम
वीडियो के बारे में एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा का कहना है कि डीसी मंडी (DC Mandi) के माध्यम से यह मामला उनके ध्यान में आया है. वीडियो को वैरीफाई किया जा रहा है. पटवारी को इस संबंध में रिपोर्ट पेश करने के लिए कहा गया है. उन्होंने बताया कि अभी तक मिली रिपोर्ट के अनुसार व्यक्ति मानसिक तौर पर परेशान बताया जा रहा है. उन्होंने बताया कि जल्द ही उक्त व्यक्ति को उचित स्थान पर रहने के लिए भेजा जाएगा.

ये भी पढ़ें: इन्वेस्टर मीट के बाद कैबिनेट में होगा फेरबदल, बनेंगे दो नए मंत्री: सीएम जयराम

अब सूबे में नॉन-हिमाचली भी बन सकेंगे लेक्चरर, HPPS ने मांगे आवेदन

PHOTOS: हिमाचल में मौसम, शिमला में धूप खिली; रोहतांग में डेढ़ फीट बर्फबारी

सरकार के दावों की खुली पोल, हिमाचल में सड़कों पर 24 हजार बेसहारा पशु

EX CM धूमल की कांग्रेस को नसीहत, सिर्फ आलोचना के लिए आलोचना ना करे

शादी की खरीदारी करने गए बुजुर्ग को आवारा सांड ने मारी टक्कर, सड़क से नीचे फेंका

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 4, 2019, 2:15 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...