लाइव टीवी

COVID-19: गरीबों और जरूरतमंदों को फ्री राशन बांटेगा मंडी व्यापार मंडल
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 26, 2020, 9:23 PM IST
COVID-19: गरीबों और जरूरतमंदों को फ्री राशन बांटेगा मंडी व्यापार मंडल
मंडी में कर्फ्यू के दौरान ढील के दौरान खरीदारी करते लोग.

रियायत के दौरान प्रशासन ने जरूरत की दुकानों के बाहर सर्कल लगा दिए हैं. लोग इन्हीं सर्कल के बीच खड़े होकर सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करके खरीददारी कर रहे हैं.

  • Share this:
मंडी. कोरोना वायरस के चलते देश भर में लॉकडाउन (Lockdown) और प्रदेश भर में कर्फ्यू (Curfew) के बीच आम लोगों को परेशानी न हो, इसके लिए शासन और प्रशासन से लेकर हर वर्ग अपनी भागीदारी निभाने का प्रयास कर रहा है. इसी कड़ी में व्यापार मंडल मंडी (Mandi) ने गरीबों और जरूरमंदों को मुफ्त में राशन देने का निर्णय लिया है. व्यापार मंडल मंडी के प्रधान राजेश महेंद्रु ने इसकी जानकारी दी है.

मुफ्त में राशन देने का ऐलान
राजेश महेंद्रु ने बताया कि मंडी शहर और इसके आसपास के इलाकों में यदि कोई गरीब परिवार इस आपात स्थिति में राशन नहीं खरीद पा रहा है तो वह व्यापार मंडल मंडी के साथ संपर्क साध सकता है, उसे मुफ्त में राशन मुहैया करवाया जाएगा. इस आपात स्थिति में जो बाहरी लोग मंडी शहर या इसके आस पास फंसे हैं, उन्हें भी व्यापार मंडल ने मुफ्त में राशन देने का ऐलान किया है.

दुकानों के बाहर लगाए सर्कल



मंडी जिला प्रशासन ने आज सोशल डिस्टेंसिंग को लेकर एक और अहम निर्णय लिया है. रियायत के दौरान प्रशासन ने जरूरत की दुकानों के बाहर सर्कल लगा दिए हैं. लोग इन्हीं सर्कल के बीच खड़े होकर सोशल डिस्टेंसिंग को मेंटेन करके खरीददारी कर रहे हैं. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने बताया कि प्रशासन ने यह निर्णय लोगों की सुरक्षा के लिए ही लिया है. उन्होंने बताया कि जिला भर में स्थिति सामान्य है और चार घंटों की रियायत के दौरान लोगों को जरूरत का सामान खरीदने की छूट दी जा रही है.

लोग कर रहे सराहना
स्थानीय लोग प्रशासन द्वारा दिन प्रतिदिन उठाए जा रहे एहतियातन कदमों की सराहना भी कर रहे हैं और इनका पालन भी कर रहे हैं. लोगों का कहना है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के आहवान पर देश भर में लॉक डाउन है और इस आपात स्थिति में लोग जितना अधिक सहयोग करेंगे, उतना जल्द ही इस महामारी की रोकथाम की जा सकेगी.

ये भी पढ़ें: COVID-19: 200 किमी का सफर पैदल तयकर नाहन पहुंचा दिव्यांग युवक

COVID-19: हिमाचल में कर्फ्यू तोड़ने पर 40 केस दर्ज, 54 गिरफ्तार

बिलासपुर से कांग्रेस के पूर्व विधायक के बेटे ने तोड़ा कर्फ्यू, FIR दर्ज

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 26, 2020, 8:40 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर