लाइव टीवी

इंटरनेशनल कांफ्रेंस में मंडी की शिक्षिका ममता को मिला बेस्ट टीचर अवार्ड
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 5, 2020, 10:44 AM IST
इंटरनेशनल कांफ्रेंस में मंडी की शिक्षिका ममता को मिला बेस्ट टीचर अवार्ड
मंडी की महिला टीचर ममता.

Best Teacher Award 2020: ममता ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनों, माता-पिता, परिवार के साथ-साथ अपने पति डॉ. संजीव परमार को दिया, जिन्होंने इस उपलब्धि को हासिल करने में उनका पूर्ण सहयोग दिया.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की छोटी काशी मंडी (Mandi) की एक बेटी ने फिर से जिला और प्रदेश का नाम गौरवान्वित किया है. मंडी शहर की ममता ठाकुर ने दिल्ली में इंटरनेशनल कांफ्रैस ऑन एडवांस एंड इनोवेशन इन एग्रीकल्चर एंड एप्लाइड साइंसिज-2020 में ‘बेस्ट टीचर अवार्ड’ (Best Teacher Award) हासिल किया.

इंटरनेशनल कॉन्फ्रैंस के दौरान ममता को बॉटनी के क्षेत्र में उत्कृष्ट कार्यों और उनकी प्रजेंटेशन के लिए ‘बेस्ट टीचर अवार्ड-2020 से सम्मानित किया गया. ममता को यह आवार्ड आईएआरआई के निदेशक डॉ. एके सिंह, डिप्टी डायरेक्टर जनरल आरसी अग्रवाल, डायरेक्टर जनरल प्रो. राजेन्द्र कुमार की मौजूदगी में दिया गया.

सहायक प्रोफेसर हैं ममता
बता दें कि ममता राजकीय महाविद्यालय द्रंग में बतौर सहायक प्रोफेसर कार्यरत हैं. वह छोटी काशी मंडी शहर की स्थाई निवासी हैं और बीते 15 साल से शिक्षा के क्षेत्र में कार्यरत हैं. ममता बॉटनी की अध्यापक हैं और अपनी सेवाओं के साथ-साथ वह बॉटनी में शोध में भी लगी हैं. वह लुप्त हो रही पौधों की विभिन्न प्रजातियों पर शोध कर रही हैं.

इन्हें दिया श्रेय
ममता ने अपनी इस उपलब्धि का श्रेय अपने गुरुजनों, माता-पिता, परिवार के साथ-साथ अपने पति डॉ. संजीव परमार को दिया, जिन्होंने इस उपलब्धि को हासिल करने में उनका पूर्ण सहयोग दिया.

ये भी पढ़ें: हिमाचल विधानसभा के बजट सत्र का शेड्यूल जारी, 6 मार्च को पेश होगा बजटइंदिरा गांधी मेडिकल कॉलेज के डॉक्टर को हुआ Swine Flu, अब तक 5 मामले पॉजिटिव

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 5, 2020, 10:42 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर