अपना शहर चुनें

States

COVID-19: मोहाली से मंडी आए युवक को तेज बुखार, सैंपल लिया, अस्पताल में भर्ती

मंडी के नेरचौक का मेडिकल कॉलेज.
मंडी के नेरचौक का मेडिकल कॉलेज.

Corona Virus in Mandi: सीएमओ मंडी डा. जीवानंद चौहान ने बताया कि उक्त युवक ने स्वास्थ्य विभाग से अपनी जानकारी छुपाई है और इस मामले की विभाग ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है.

  • Share this:
मंडी. पंजाब के मोहाली (Mohali) से मनाली और फिर मंडी के सराजघाटी पहुंचे एक युवक को तेज बुखार के चलते शुक्रवार को मंडी (Mandi) के मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती किया गया है. कोरोना जांच के लिए उसका सैंपल टांडा मेडिकल कॉलेज भेज दिया गया है.

14 मार्च को मोहाली से आया था
युवक सराजघाटी की स्कोर शिकावरी पंचायत का रहने वाला है जबकि इसका दूसरा घर थरजून पंचायत में भी है. शुक्रवार सुबह युवक तेज बुखार की शिकायत को लेकर सिविल हास्पिटल बगस्याड़ पहुंचा. यहां मौजूद डॉक्टर को उक्त युवक ने बताया कि वह बीती 14 मार्च को मोहाली से मनाली गया था और 21 मार्च को मनाली से सराजघाटी स्थित अपने घर आया था. युवक ने बताया कि उसे बीते 15 दिन से बुखार आ रहे हैं. वहीं यह युवक तीन दिन पहले पेट दर्द की शिकायत को लेकर सिविल अस्पताल बगस्याड़ आया था और डाक्टरों ने इसे दवाई देकर घर भेज दिया था.

स्वास्थ्य विभाग से छुपाई जानकारी
सीएमओ मंडी डा. जीवानंद चौहान ने बताया कि उक्त युवक ने स्वास्थ्य विभाग से अपनी जानकारी छुपाई है और इस मामले की विभाग ने जांच पड़ताल शुरू कर दी है. युवक को मोहाली से यहां आए हुए इतने दिन हो गए, लेकिन इसने विभाग को अपनी सही जानकारी नहीं दी. एसीएफ एक्टिविटी के दौरान भी युवक ने जानकारी छुपाई. उन्होंने बताया कि युवक को फिलहाल मेडिकल कॉलेज नेरचौक में भर्ती किया गया है और इसकी ट्रेवल हिस्ट्री की जांच की जा रही है. यदि जानकारी छुपाने वाली बात सही पाई जाती है तो फिर उक्त युवक के खिलाफ कानूनी कार्रवाही अम्ल में लाई जाएगी



लोग छुपा रहे ट्रैवल से जुड़ी जानकारी
डा. चौहान ने बताया कि जिला में हुई एसीएफ एक्टिविटी में कोई कमी नहीं रखी गई थी, लेकिन जिला में अभी भी बहुत से ऐसे लोग हैं जिन्होंने अपनी जानकारियां विभाग से छुपाकर रखी हैं. उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों की विभाग फिर से जांच पड़ताल कर रहा है और जो भी लोग अब सामने आएंगे उनके खिलाफ कानूनन कार्रवाही अम्ल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- हिमाचल के 15 हजार अस्थाई शिक्षकों को SC से बड़ी राहत, सभी याचिकाएं रद्द

Lockdown: वैध पास लेकर दिल्ली से मंडी लौटे हैं BJP सांसद रामस्वरूप: DGP

Hot-spot Una Covid19 Update: अब तक 300 सैंपल भेजे गए, 15 निकले पॉजिटिव
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज