लाइव टीवी

हिमाचल के 24 वर्षीय युवक की सऊदी अरब में संदिग्ध मौत, परिवार बोला- लटकाकर मारा
Mandi News in Hindi

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 19, 2020, 10:59 AM IST
हिमाचल के 24 वर्षीय युवक की सऊदी अरब में संदिग्ध मौत, परिवार बोला- लटकाकर मारा
मंडी का युवक हंसराज (FILE PHOTO)

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और जिला प्रशासन को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिला के एक परिवार ने अपने बेटे को कमाने के लिए विदेश तो भेजा, लेकिन उन्हें क्या पता था कि उनके बेटे की विदेश से लाश (Dead Body) लौटेगी. युवक की सऊदी अरब में संदिग्ध हालात में मौत हो गई है. परिजनों ने हत्या (Murder) का आरोप लगाया है.

जानकारी के अनुसार, मामला जिला के उपमंडल सुंदरनगर के तहत आने वाली ग्राम पंचायत जयदेवी के स्यांजी कोठी गांव का है. 24 वर्षीय हंसराज पुत्र पौशु राम सऊदी अरब गया था. परिजनों में हंसराज के पिता पौशू राम, माता मीरा देवी, भाई लेखराज, बहन रजनी देवीन, रेशमा देवी समेत अन्य लोगों का कहना है कि सऊदी अरब में हंसराज कि मौत नहीं हुई है, उसकी हत्या की गई है और उनके लड़के को लटकाकर मारा गया है.

सीएम को लिखा पत्र
उन्होंने इस संदर्भ में मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर और जिला प्रशासन को पत्र लिखकर न्याय की गुहार लगाई है और इस मामले की उच्च स्तरीय जांच करने की मांग की है, ताकि परिवार को न्याय मिल सके. हंसराज के पिता ने बताया कि उनका बेटा 17 फरवरी 2020 को घर से सऊदी अरब के लिए रवाना हुआ था. 19 फरवरी 2020 को वह सऊदी अरब पहुंचा. विदेश में पहुंचने की सूचना परिवार को दी और 8 मार्च 2020 को भी परिवार से बातचीत हुई, लेकिन 10 मार्च 2020 को एकाएक फोन आया कि हंसराज की मौत हो गई है.



परिवार ने सीएम से मदद की गुहार लगाई है.
परिवार ने सीएम से मदद की गुहार लगाई है.




आत्महत्या की जानकारी दी
परिजनों का कहना है कि वहां पर किसी ने उनके बेटे हंसराज की हत्या कर दी और उसे लटका कर फांसी करार दे दिया और कहा कि इसने आत्महत्या की है. परिजनों ने मुख्यमंत्री से गुहार लगाई है कि इस बात का पता लगाया जाए कि उनके बेटे की हत्या क्यों की गई है. उन्होंने सरकार से इस मसले में न्याय दिलाते हुए मृतक हंसराज के शव को स्वदेश लाने की गुहार लगाई है.

ये भी पढ़ें: राज्यसभा चुनाव-2020: हिमाचल से निर्विरोध चुनी गई BJP की इंदू गोस्वामी

बिलासपुर के नौणी गांव में फैला डायरिया, 27 पीड़ित पहुंचे अस्पताल

Coronavirus:शिमला में कैदियों ने बनाए 5000 मास्क, 10 रुपये में बेच रहा प्रशासन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 19, 2020, 10:59 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading