सुंदरनगर: विदेश से लौटा युवक एक घंटे पहले नेगेटिव था, घर पहुँचते ही रिपोर्ट निकली पॉजिटिव
Mandi News in Hindi

सुंदरनगर: विदेश से लौटा युवक एक घंटे पहले नेगेटिव था, घर पहुँचते ही रिपोर्ट निकली पॉजिटिव
हिमाचल में कोरोना के मामले.

संक्रमित के परिवार को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. परिवार के एक हफ्ते के बाद कोविड-19 के सेंपल लिए जाएंगे.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश में कोरोना संक्रमित मरीजों के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा घटनाक्रम में मंडी (Mandi) जिले के सुंदरनगर में नगर परिषद के वार्ड नंबर-10 रोपा में एक 25 वर्षीय युवक कोरोना पाजिटिव पाया गया है. मामले में कोरोना पाजिटिव युवक सोमवार सुबह ही इंस्टीट्यूशन क्वारंटाइन से रिलीज होकर अपने घर रोपा पहुंचा था. डीसी मंडी (DC Mandi) ऋग्वेद ठाकुर ने कहा कि संक्रमित युवक 29 जून को आबूधाबी से सुंदरनगर लौटा था और सुंदरनगर के निजी होटल में इंस्टीट्यूटनल क्वारंटाइन था. उन्होंने कहा कि संक्रमित में कोरोना के कोई लक्षण नहीं है और कोविड केयर सेंटर ढांकसीधार शिफ्ट किया है.

9 एक्टिव केस है और 24 ठीक हो चुके हैं
बता दें कि जिला मंडी में कोरोना के अभी तक 35 मामले सामने आ चुके हैं. इनमें से 9 एक्टिव केस है और 24 ठीक हो चुके हैं और 2 लोगों की की मृत्यु हो चुकी है। प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमित युवक को एंबुलेंस के माध्यम से ढांकसीधार शिफ्ट किया है.

सवाल, आखिर 1 घंटे में ही कैसे बदल गई रिपोर्ट
वहीं, मामले में बड़ा सवाल है कि कि युवक को पहले कोरोना नेगटिव बताकर प्रशासन और स्वास्थ्य विभाग द्वारा घर भेज दिए गए, लेकिन उसके 1 घंटे बाद ही युवक की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव निकली है. कोरोना संक्रमित युवक के परिवार का कहना है की पहले बेटे को कोरोना नेगेटिव बता कर घर भेज दिया गया था और कुछ देर बाद कॉल के माध्यम से पॉजिटिव होने की सूचना दी गई. प्रशासन व स्वास्थ्य विभाग द्वारा कोरोना संक्रमितो के मामले में लापरवाही बरती जा रही है, जिससे अन्य लोगों की जान भी खतरे में डाली जा रही है।



प्रशासन का तर्क है कि कोरोना संक्रमित युवक का सेंपल अंडर प्रोसेसिंग था, लेकिन प्रोसेस रिपोर्ट के आगे क्लेरिकल मिसटेक होने के कारण नेगेटिव दर्शा दिया गया था. इस कारण संक्रमित को घर भेज दिया गया था. इसकी अंतिम रिपोर्ट सोमवार सुबह कोरोना पाजिटिव पाई गई है. संक्रमित के परिवार को होम क्वारंटाइन कर दिया गया है. परिवार के एक हफ्ते के बाद कोविड-19 के सेंपल लिए जाएंगे.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading