Home /News /himachal-pradesh /

मंडी: 12 साल से बिस्तर पर पड़े दिव्यांग बेटे का अब घर पर ही बनेगा मेडिकल, मंत्री ने दिए आदेश

मंडी: 12 साल से बिस्तर पर पड़े दिव्यांग बेटे का अब घर पर ही बनेगा मेडिकल, मंत्री ने दिए आदेश

जनमंच में मामला पहुंचते ही जल शक्ति मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को दिए आदेश.

जनमंच में मामला पहुंचते ही जल शक्ति मंत्री ने स्वास्थ्य विभाग को दिए आदेश.

Himachal News: फुलां देवी ने बताया कि 12 वर्ष पहले एक दुर्घटना में उसके बेटे को पूरी तरह से दिव्यांग बना दिया था. दिव्यांग बेटा चलने-फिरने में पूरी तरह से असमर्थ है. न तो बेटे का आधार कार्ड बना है और न ही मेडिकल. जिस कारण पेंशन और सरकार की अन्य सुविधाओं का भी कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है.

अधिक पढ़ें ...

मंडी. 12 वर्षों से बिस्तर पर पड़े दिव्यांग का अब स्वास्थ्य विभाग (Health Department) की टीम घर पर जाकर मेडिकल बनाएगी जिसके बाद उसे पेंशन सहित अन्य सुविधाएं प्राप्त होंगी. धर्मपुर में आयोजित जनमंच के दौरान जब एक बुजुर्ग मां अपने दिव्यांग बेटे की दास्तां लेकर यहां पहुंची तो जनमंच (Janmanch) की अध्यक्षता कर रहे जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने तुरंत प्रभाव से स्वास्थ्य विभाग को बुजुर्ग महिला के घर पर जाकर मेडिकल बनाने के आदेश जारी कर दिए.

अपने संबोधन में इस बात का जिक्र करते हुए महेंद्र सिंह ठाकुर ने कहा कि शत प्रतिशत दिव्यांग व्यक्ति को मेडिकल के लिए जिला अस्पताल ला पाना संभव नहीं है. इसलिए विभाग की टीम उसके घर पर जाकर ही मेडिकल बनाएगी. उन्होंने कहा कि जनमंच ऐसे लोगों के लिए ही बना है ताकि वे अपनी बात रख सकें और उनका समाधान करवा सकें. वहीं उन्होंने जनमंच के दौरान आई 44 शिकायतों और मांगों को सुना और उनमें से 30 का मौके पर ही निपटारा कर दिया, बाकी समस्याओं व मांगों को भी जल्द पूरा करने का भरोसा दिलाया.

बता दें कि क्षेत्र के पिपली गांव की निवासी फुलां देवी ने बताया कि 12 वर्ष पहले एक दुर्घटना में उसके बेटे को पूरी तरह से दिव्यांग बना दिया था. आज हालत ये है कि उसका दिव्यांग बेटा चलने-फिरने में पूरी तरह से असमर्थ है और बिस्तर पर ही उसकी सेवा करनी पड़ती है.

न तो बेटे का आधार कार्ड बना है और न ही मेडिकल. जिस कारण पेंशन और सरकार की अन्य सुविधाओं का भी कोई लाभ नहीं मिल पा रहा है. जनमंच के माध्यम से उसकी फरियाद सुनने के लिए फुलां देवी ने सरकार का आभार जताया है. वहीं गांववासी भी पिपली देवी के साथ उसकी बात रखने यहां आए थे जिन्होंने भी सरकार का आभार जताया है.

Tags: Himachal Government, Himachal news, Mandi news

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर