मंडी में बनेंगी दो आयुष मेडिसिटी, सराज में खुलेगा आयुष रिजॉर्ट

जिला आयुर्वेद अधिकारी जमीर खान चंदेल ने बताया कि इस कन्क्लेव में यदि कोई इच्छुक पार्टी शामिल होना चाहती है तो वह मंडी जिला आयुर्वेद अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर सकती है.

News18 Himachal Pradesh
Updated: September 3, 2019, 10:37 AM IST
मंडी में बनेंगी दो आयुष मेडिसिटी, सराज में खुलेगा आयुष रिजॉर्ट
सराज विधानसभा क्षेत्र में डेवेल्पमेंट ऑफ आयुष वेलनेस रिजॉर्ट खोला जाएगा.
News18 Himachal Pradesh
Updated: September 3, 2019, 10:37 AM IST
हिमाचल प्रदेश का आयुर्वेद विभाग (Ayurveda Department) आने वाली 11 सितंबर को मनाली में 2500 करोड़ के प्रोजेक्ट्स पर एमओयू साईन करने जा रहा है. इसमें मंडी जिला के लिए 6 बड़े प्रोजेक्ट्स के एमओयू भी शामिल हैं. यह जानकारी जिला आयुर्वेद अधिकारी जमीर खान चंदेल ने मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दी. उन्होंने बताया कि 11 सितंबर को आयुर्वेद विभाग मनाली में एक कन्क्लेव आयोजित करने जा रहा है, जिसमें देश की नामी कंपनियों के साथ एमओयू साइन किए जाएंगे.

एमओयू होगा साइन
मंडी जिला के दो स्थानों पर आयुष मेडिसिटी बनाई जाएगी जबकि सराज विधानसभा क्षेत्र में डेवेल्पमेंट ऑफ आयुष वेलनेस रिजॉर्ट खोला जाएगा. इसके साथ ही मंडी जिला के सभी 11 खंडों में एक-एक आयुष सेंटर खोलने और नेरचौक में पंचकर्मा व आयुर्वेद की अन्य सुविधाओं से सुसज्जित स्वास्थ्य लाभ केंद्र खोलने को लेकर भी एमओयू साइन किया जाएगा. वहीं जोगिंद्रनगर की राजकीय आयुर्वेदिक फार्मेसी को सार्वजनिक निजी साझेदारी के रूप में विकसित करने को लेकर भी एमओयू साईन किया जाएगा.

ज्यादा जानकारी के लिए यहां करें संपर्क

इसके साथ ही मंडी जिला में प्राईवेट आयुष फार्मा स्थापित करने एवं औषधीय, सुगंधित पौधों की खेतीबाड़ी हेतू किसानों का क्लस्टर बनाने को लेकर भी एमओयू साइन किया जाएगा. जिला आयुर्वेद अधिकारी जमीर खान चंदेल ने बताया कि इस कन्क्लेव में यदि कोई इच्छुक पार्टी शामिल होना चाहती है तो वह मंडी जिला आयुर्वेद अधिकारी के कार्यालय में संपर्क कर सकती है.

ये भी पढ़ें: शिमला सुसाइड केस: ‘पत्नी के अवैध संबंध,अच्छा है मैं मर जाऊं’

हिमाचल के कर्ज में डूबने के पीछे कांग्रेस जिम्मेदार: अनुराग
Loading...

APG यूनिवर्सिटी केस: पीटे भी हिमाचली छात्र, केस भी उन्हीं पर

धर्मशाला T20: सस्ती टिकटें बिकीं, अब काउंटर लगाने की तैयारी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 3, 2019, 10:35 AM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...