लाइव टीवी

मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने मंडी में फहराया तिरंगा, शहीदों को याद कर किया नमन

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 26, 2020, 2:44 PM IST
मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने मंडी में फहराया तिरंगा, शहीदों को याद कर किया नमन
ऐतिहासिक सेरी मंच पर वन एवं परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर ने लहराया तिरंगा

मंडी में गणतंत्र दिवस के मौके पर ऐतिहासिक सेरी मंच पर मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर(Govind Singh Thakur) ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. उन्होंने सबसे पहले गांधी चौक पर स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया और उपरांत इसके तिरंगा झंडा (Tricolor flag) लहराया.

  • Share this:
मंडी.  71वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) पर जिला स्तरीय समारोह मंडी शहर के ऐतिहासिक सेरी मंच पर मनाया गया. समारोह में वन एवं परिवहन मंत्री गोविंद सिंह ठाकुर(Govind Singh Thakur) ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की. उन्होंने सबसे पहले गांधी चौक पर स्थित गांधी प्रतिमा पर माल्यापर्ण किया और उपरांत इसके तिरंगा झंडा (Tricolor flag) लहराया. इसके बाद उन्होंने परेड का निरीक्षण किया और सलामी ली. परेड़ में पुलिस, होमगार्ड और कॉलेज व स्कूली बच्चों की टुकडि़यों ने भाग लिया. ऐतिहासिक सेरी मंच पर उपस्थित जनता को संबोधित करते हुए गोविंद सिंह ठाकुर ने शहीदों (Martyrs) को याद करते हुए उन्हें नमन किया. इसके बाद उन्होंने केंद्र व राज्य सरकारों की उपलब्धियों का बखान किया.

कार्यक्रम के दौरान गोविंद सिंह ठाकुर ने लोगों से वनों को बचाने और बढ़ाने की अपील की 

कार्यक्रम के दौरान गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार ने हिमाचल प्रदेश को पूरे देश में सर्वाधिक पौधारोपण करने वाला राज्य घोषित किया है. उन्होंने बताया कि वर्ष 2017 से 2020 तक हिमाचल प्रदेश ने पूरे देश में सबसे ज्यादा पौधे लगाए हैं और इसका श्रेय प्रदेश के सभी लोगों को जाता है, क्योंकि यह सभी की भागीदारी से सुनिश्चित हो पाया है. गोविंद सिंह ठाकुर ने बताया कि प्रदेश के कुल क्षेत्रफल के 27.12 प्रतिशत भाग पर वन हैं और वर्ष 2030 तक इस क्षेत्र को 30 प्रतिशत तक बढ़ाने का लक्ष्य निर्धारित किया गया है. उन्होंने कहा कि प्रदेश देश में सर्वाधिक ऑक्सीजन देने वाला राज्य बने,  इस दिशा में राज्य सरकार पूरी तरह से प्रयास कर रही है. उन्होंने लोगों से वनों को बचाने और बढ़ाने का आह्वान भी किया.

गणतंत्र समारोह के दौरान छात्रों ने रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए
गणतंत्र समारोह के दौरान छात्रों ने रंगारंग और सांस्कृतिक कार्यक्रम पेश किए


बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान जागरूकता वैन को  हरी झंडी दिखाकर किया रवाना

इस मौके पर देशभक्ति से प्रेरित रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम भी पेश किए गए. वहीं बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के प्रति लोगों को जागरूक करने के लिए जागरूकता वैन को भी हरी झंडी दिखाकर रवाना किया गया. समारोह के अंत में जिला भर में उत्कृष्ट सेवाएं देने वाले अधिकारियों और कर्मचारियों को पुरस्कार देकर सम्मानित भी किया गया.

यह भी पढ़ें- गणतंत्र दिवस समारोह के दौरान पैराग्लाइडर पायलट का बिगड़ा संतुलन, सलामी के बाद हुआ हादसायह भी पढ़ें- मनाली में स्कीइंग और स्नोबोर्ड स्टेट चैम्पियनशिप का हुआ आगाज, 150 प्रतिभागी ले रहे भाग

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 26, 2020, 2:44 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर