Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: 15 साल की नाबालिग बेटी की शादी करवाई, अब 8 माह की गर्भवती, चाइल्ड लाइन ने किया रेस्क्यू

हिमाचल: 15 साल की नाबालिग बेटी की शादी करवाई, अब 8 माह की गर्भवती, चाइल्ड लाइन ने किया रेस्क्यू

मंडी जिले के गोहर का यह मामला है.

मंडी जिले के गोहर का यह मामला है.

Minor Girl Marriage in Mandi: बाल कल्याण समिति जिला मंडी के चेयरमैन दुनी चंद ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि नाबालिग को परिजनों के हवाले कर दिया गया है और आगामी कार्रवाई अम्ल में लाई जा रही है.

मंडी. देश में 21वीं सदी में भी बाल विवाह हो रहे हैं. बेटियों को बाली उम्र में ही शादी के बंधन में बाँधा जा रहा है. मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले से है. पुलिस तक मामला पहुंचा है और नाबालिग को रेस्क्यू किया गया है.

जानकारी के अनुसार, मंडी जिले के गोहर उपमंडल में एक नाबालिग के 15 वर्ष की आयु में हाथ पीले करवाने का मामला सामने आया है. गत वर्ष हुई शादी के बाद अब यह नाबालिग 8 महीने की गर्भवति है और अब इसकी उम्र 16 वर्ष बताई जा रही है. चाइल्ड लाइन की टीम को जैसे ही इस बच्ची के बारे में जानकारी मिली तो उन्होंने इस बच्ची के ननिहाल से इसे रेस्क्यू किया.

पुलिस ने दर्ज किया मामला
इसे बाल कल्याण समिति के समक्ष पेश किया गया, जहां पर परिजनों द्वारा शपथ पत्र दायर करने के बाद बच्ची को माता-पिता के हवाले कर दिया गया है. वहीं परिजनों को हिदायत दी गई है कि जब तक बच्ची 18 वर्ष की नहीं हो जाती तब तक उसकी देखभाल खुद परिजन करें और उसे कहीं और न भेजें. वहीं बाल विवाह का मामला दर्ज करने के लिए केस जिला पुलिस को भेज दिया गया है. बाल कल्याण समिति जिला मंडी के चेयरमैन दुनी चंद ठाकुर ने मामले की पुष्टि की है. उन्होंने बताया कि नाबालिग को परिजनों के हवाले कर दिया गया है और आगामी कार्रवाई अम्ल में लाई जा रही है.

Tags: Gang Rape, Himachal pradesh, Mandi

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर