हिमाचल: मां ने फोन पर बात करने से रोका तो 8वीं की छात्रा ने लगाया फंदा, मौत

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 12, 2019, 12:32 PM IST
हिमाचल: मां ने फोन पर बात करने से रोका तो 8वीं की छात्रा ने लगाया फंदा, मौत
मंडी के धर्मपुर में सुसाइड.

ग्रामीणों ने मामले की पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. नागरिक अस्पताल सरकाघाट में शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है. डीएसपी चंद्रपाल सिंह ने घटना की पु्ष्टि की है.

  • Share this:
धर्मपुर (मंडी). हिमाचल प्रदेश (Hamirpur) के मंडी जिले के धर्मपुर (Dharampur) उपमण्डल की सरी पंचायत में एक 12 वर्षीय लड़की ने फंदा लगा लिया है. बताया जा रहा है कि मां के मोबाइल (Mobile) फोन पर बात करने से रोकने के बाद नाबालिग (Minor Girl) ने दुपट्टे से फंदा लगा लिया. नाबालिग ने कमरे में लगे पंखे की कुंडी से दुपट्टा बांधा और जान दे दी.

किराये पर रहता है परिवार
पुलिस के अनुसार, गोरखा अंबा बहादुर अपने परिवार सहित गत 25 वर्षों से सरी गांव में सेवानिवृत्त खंड प्राथमिक शिक्षाधिकारी के घर में रहता है. मकान मालिक के माता-पिता नहीं है और उसने सरकाघाट और जोगिंदर नगर घर बनाया है. दोनों भाईयों ने अपने पुराने घर और ज़मीन की देखभाल की जिम्मेदारी अंबा बहादूर को सौंपी है. परिवार को प्रतिमाह वेतन देते हैं.

पढ़ने में होशियार थी छात्रा

पुलिस ने बताया कि नाबालिग बच्ची जागृति स्थानीय गांव की वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल सरी में आठवीं की पढ़ाई कर रही थी. अध्यापकों के अनुसार, वह पढ़ाई में होशियार थी. लेकिन उसके अपने पिता को उसका मोबाइल फोन पर बात करना गंवारा नहीं था. गत रात्रि भी जब वह अपने दोस्तों के साथ मोबाइल फोन पर बात कर रही थी तो उसकी मां ने उसके हाथ से मोबाइल छीन लिया. इससे नाराज होकर आवेश में आकर जागृति ने कमरा बन्द किया और उसके बाद फंदे पर झूल (Suicide) गई. जब उसका पिता उसे खाना खाने के लिए बुलाने गए तो कमरे में अंदर से कुंडी लगी हुई थी. पिता ने तत्काल पड़ोसियों को बुलाकर सारी घटना से अवगत कराया. जब दरवाजे को तोड़ कर अंदर गए तो जागृति दम तोड़ चुकी थी.

पुलिस को दी सूचना
ग्रामीणों ने मामले की पुलिस को सूचना दी और पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है. नागरिक अस्पताल सरकाघाट (Suicide) में शव का पोस्टमार्टम करवाकर परिजनों के हवाले कर दिया गया है. डीएसपी (DSP) चंद्रपाल सिंह ने घटना की पु्ष्टि की है.
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल के बड़ू पॉलीटेक्निक कॉलेज में फर्स्ट ईयर के छात्र से रैगिंग, FIR

महिला टीचर से प्रताड़ना: उच्च शिक्षा उपनिदेशक, प्रिंसिपल और DPI पर होगी FIR

स्कूली बच्चों से मोबाइल की लत छुड़वाने के लिए ये कदम उठाएगी हिमाचल सरकार

हैप्पी बर्थ-डे टू शांता कुमार: पंच से हिमाचल के CM की कुर्सी का सफर

नालागढ़ के ढेला में 43 वर्षीय व्यक्ति का संदिग्ध हालत में मिला शव

हिमाचल: युवती से रेप के बाद विदेश चला गया था आरोपी, लौटते ही गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 12, 2019, 12:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...