MLA और मंत्रियों का यात्रा भत्ता बढ़ोतरी:भीख में जुटाए पैसे सरकार को भेजेगी संस्था

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 31, 2019, 7:02 PM IST
MLA और मंत्रियों का यात्रा भत्ता बढ़ोतरी:भीख में जुटाए पैसे सरकार को भेजेगी संस्था
सुंदरनगर में समाज सेवी संस्था की टीम ने विधायकों और मंत्रियों के लिए मांगी भीख

समाजसेवा में कार्य करने वाले धर्मशाला के समाजसेवी संजय शर्मा (बड़का भाऊ) ने अपनी टीम के साथ सुंदरनगर के विश्राम गृह चौक से भोजपुर बाजार होते हुए प्रदेश सरकार के विधायकों के लिए भीख मांगी. इसका स्थानीय लोगों सहित सुंदरनगर बाजार के व्यापारियों ने भरपूर समर्थन किया.

  • Share this:
हिमाचल प्रदेश विधानसभा (Himachal Pradesh Assembly) के मानसून सत्र (Monsoon Session) में विधायकों, मंत्रियों, विधानसभा अध्यक्ष व उपाध्यक्ष के यात्रा भत्तों (Travel allowances) में बढ़ोतरी के विधेयक को सर्वसम्मति से पारित कर दिया गया. लेकिन इस बढ़ोतरी को लेकर प्रदेश में जोरदार विरोध (Protest) किया जा रहा है. सुंदरनगर में भी युवाओं ने व्यंग्यात्मक तरीके से इसका विरोध किया. समाजसेवा में कार्य करने वाले धर्मशाला के समाजसेवी संजय शर्मा (बड़का भाऊ) ने अपनी टीम के साथ सुंदरनगर के विश्राम गृह चौक से भोजपुर बाजार होते हुए प्रदेश सरकार के विधायकों के लिए भीख (Begging for MLAs) मांगी. इसका स्थानीय लोगों सहित सुंदरनगर बाजार के व्यापारियों ने भरपूर समर्थन किया.

यात्रा भत्ता में बढ़ोतरी का सुंदरनगर में भी युवाओं ने व्यंग्यात्मक तरीके से विरोध किया.


विधायकों के लिए मांगी भीख

समाजसेवी अपने साथ बैनर लेकर चले जिस पर बड़े-बड़े अक्षरों में लिखा था 'अति निर्धन विधायकों के लिए राहत निधि कोष' 50 पैसे और 1 रुपए की सहायता करें ताकि इस सहायता राशि से विधायकों के बच्चे और परिवार अच्छे से अपना गुजारा कर सकें.

समाजसेवी संजय शर्मा (बड़का भाऊ) ने अपनी टीम के साथ सुंदरनगर के विश्राम गृह चौक से भोजपुर बाजार होते हुए प्रदेश सरकार के विधायकों के लिए भीख मांगी.


 

भीख मांग कर सांकेतिक विरोध किया
Loading...

जानाकरी देते हुए समाज सेवियों ने कहा कि प्रदेश में लाखों युवा बेरोजगार हैं. साथ ही 2003 के बाद से सरकारी कर्मचारियों की पेंशन बंद है. लेकिन सभी मुद्दों को पीछे छोड़ सरकार और विपक्ष ने अपने विधायकों की सैलरी और यात्रा भत्ता बढ़ा लिए. उन्होंने कहा कि इस प्रकार से विधायकों के लिए स्थानीय लोगों से भीख मांगना भत्ता बढ़ोतरी एक सांकेतिक विरोध है. उन्होंने कहा कि इकट्ठा की गई धनराशि को प्रदेश के मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर को भेजने का मन बनाया गया है.

ये भी पढ़ें - हिमाचल के MLA और मंत्रियों का यात्रा भत्ता बढ़कर 4 लाख हुआ

ये भी पढ़ें - प्रदेश को मिले कैम्पा के तहत 1660 करोड़

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 31, 2019, 7:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...