• Home
  • »
  • News
  • »
  • himachal-pradesh
  • »
  • Lockdown: मंडी में डाक विभाग ने 1.06 लाख लोगों को बांटी सामाजिक सुरक्षा पेंशन

Lockdown: मंडी में डाक विभाग ने 1.06 लाख लोगों को बांटी सामाजिक सुरक्षा पेंशन

मंडी में पेंशन बांटते हुए.

मंडी में पेंशन बांटते हुए.

Lockdown: लाहौल स्पीति में बर्फबारी के बीच डाक विभाग के कर्मचारियों ने घर-घर जाकर पेंशन बांटी है. इससे जुड़ी फोटो केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भी ट्वीट की थी.

  • Share this:
शिमला. लॉकडाउन (Lockdown) की स्थिति में डाक विभाग का मंडी मंडल अभी तक 1 लाख 6 हजार सामाजिक सुरक्षा पेंशन धारकों तक 45 करोड़ की राशि पहुंचा चुका है. यह जानकारी डाक विभाग (Postal Department) के मंडी के प्रवर अधीक्षक आरके चौधरी ने दी. उन्होंने बताया कि मंडी मंडल के तहत मंडी, कुल्लू और लाहुल स्पिति जिले आते हैं.

इन तीन जिलों में केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा सामाजिक सुरक्षा पेंशन प्राप्त करने वालों की संख्या 1 लाख 21 हजार हैं, जिसमें से अभी तक 1 लाख 6 हजार पेंशनधारकों को उनके घर द्वार पर पेंशन सुविधा दी जा चुकी है. बाकी लोगों तक भी पेंशन पहुंचाने का कार्य लगातार जारी है. उन्होंने बताया कि लॉक डाउन की स्थिति में लोग अपनी पेंशन प्राप्त करने बाहर नहीं आ सकते थे, इसलिए सरकार के निर्देशों के तहत इन सभी को उनके घर द्वार पर पेंशन सुविधा मुहैया करवाई गई है.

कुछ लोगों ने किया था इंकार
आरके चौधरी के अनुसार कुछ लोगों ने पेंशन लेने से इनकार कर दिया था, लेकिन अब उन्होंने भी पेंशन के लिए आवेदन कर दिया है और इन लोगों तक भी पेंशन पहुंचाई जा रही है. चौधरी ने बताया कि डाक विभाग का कर्मचारी शहर से लेकर दूर दराज के ग्रामीण क्षेत्रों तक लोगों को घर द्वार पर पेंशन पहुंचाने में जुटा हुआ है, ताकि लॉक डाउन की स्थिति में किसी को कोई परेशानी पेश न आए.

केंद्रीय मंत्री ने फोटो की थी ट्वीट
बता दें इससे पहले, लाहौल स्पीति में बर्फबारी के बीच डाक विभाग के कर्मचारियों ने घर-घर जाकर पेंशन बांटी है. इससे जुड़ी फोटो केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने भी ट्वीट की थी.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

विज्ञापन
विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज