लाइव टीवी

189 जनमंचों में निपटाई 23 हजार से अधिक शिकायतें और समस्याएं : CM जयराम
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 16, 2020, 5:23 PM IST
189 जनमंचों में निपटाई 23 हजार से अधिक शिकायतें और समस्याएं : CM जयराम
सीएम जयराम ठाकुर बोले- जनमंच के साथ-साथ सीएम हेल्पलाईन भी बना बेहतरीन माध्यम

जनमंच (Janmanch) के दौरान 17 पंचायतों की 80 शिकायतें और समस्याएं आई थीं, जिनमें से 70 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया. वहीं 200 के करीब मांगें भी आई थीं जिन्हें जल्द पूरा करने का भरोसा सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने दिया.

  • Share this:
मंडी. सीएम जयराम ठाकुर (Jairam Thakur) ने कहा कि प्रदेश सरकार ने दो वर्षों के कार्यकाल के दौरान 189 जनमंचों (Janmanch) के माध्यम से 23 हजार से अधिक शिकायतों और समस्याओं का समाधान किया. सीएम जयराम ने यह बात अपने गृह विधानसभा क्षेत्र सराज के सरोआ गांव में
आयोजित मंडी जिला के 19वें जनमंच को संबोधित करते हुए कही. इस दौरान सीएम के साथ परिवहन मंत्री गोबिंद सिंह ठाकुर (Govind Singh Thakur) भी मौजूद रहे. जनमंच के दौरान 17 पंचायतों की 80 शिकायतें और समस्याएं आई थीं, जिनमें से 70 का मौके पर ही निपटारा कर दिया गया. वहीं 200 के करीब मांगें भी आई थीं जिन्हें जल्द पूरा करने का भरोसा सीएम जयराम ठाकुर ने दिया.

जनमंच जनता से संवाद का बेहतरीन मंच बनकर सामने आया

जनमंच में उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए जयराम ठाकुर ने कहा कि जनमंच जनता से संवाद का बेहतरीन मंच बनकर सामने आया है. उन्होंने बताया कि प्रदेश में जनमंचों के माध्यम से 72 हजार से अधिक शिकायतें, समस्याएं और मांगें सरकार तक पहुंची थीं, जिनमें से 23 हजार से अधिक शिकायतों और समस्याओं का समाधान हो चुका है. उन्होंने कहा कि सीएम हेल्पलाइन भी समस्याओं के समाधान का बेहतरीन माध्यम बन रही है. अभी तक 2 लाख 55 हजार 103 कॉल्स के माध्यम से लोगों ने अपनी बात रखी है और इनमें से 60 हजार 473 शिकायतों व समस्याओं का समाधान किया जा चुका है.



सीएम जयराम ठाकुर ने कहा कि सरोआ क्षेत्र में जल्द दूर होगी पानी की समस्या.


38 करोड़ की लागत से बनाई जा रही पानी की योजना

इससे पहले सीएम जयराम ठाकुर ने जंजैहली के लिए चलने वाली मुद्रिका बस सेवा को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया. जयराम ठाकुर ने कहा कि सराज के विकास के लिए वह पूरी तरह से प्रयासरत हैं. सरोआ और इसके आसपास के इलाकों के लिए 38 करोड़ की लागत से पानी की योजना बनाई जा रही है जिसका
निर्माण कार्य युद्ध स्तर पर चल रहा है.

जनमंच के अंत में सीएम जयराम ठाकुर ने बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ अभियान के तहत इलाके में जन्मी नवजात बच्चियों के अभिभावकों को एफडी के प्रमाण पत्र बांटे और आहार अभियान का विधिवत रूप से शुभारंभ किया.

ये भी पढ़ें - थानेदार ड्यूटी छोड़ घर पर शराब पीकर पाए गए टुन्न, डीएसपी ने किया सस्पेंड

ये भी पढ़ें - पौने 2 किलो चरस के साथ दो महिला तस्कर गिरफ्तार, NDPS के तहत मामला दर्ज

 

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 16, 2020, 5:23 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर