लाइव टीवी

सास-ससुर ने विधवा बहू का का किया कन्यादान, बेटे की मौत के देड़ साल बाद हुई शादी
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: January 19, 2020, 12:24 PM IST
सास-ससुर ने विधवा बहू का का किया कन्यादान, बेटे की मौत के देड़ साल बाद हुई शादी
सास-ससुर ने 31 वर्षीय बिधवा बहु की शादी कराई

मंडी जिले (Mandi District) के सरकाघाट उपमंडल के बुजुर्ग संतोषी देवी और ब्रह्मदास ने अपनी 31 वर्षीय विधवा बहू (Widow) का विवाह (Re-Marriage) करवाकर एक मिसाल पेश की है. इस बुजुर्ग दंपति की इस दरियादिली से हर कोई तारीफ कर रहा है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश में मंडी जिले (Mandi District) के सरकाघाट उपमंडल के बुजुर्ग संतोषी देवी और ब्रह्मदास ने अपनी 31 वर्षीय विधवा बहू (Widow) का विवाह (Re-Marriage) करवाकर एक मिसाल पेश की है. इस बुजुर्ग दंपति की इस दरियादिली से हर कोई तारीफ कर रहा है. सरकाघाट उपमंडल की रखोह पंचायत के गध्यानी गांव के निवासी संतोषी देवी और ब्रह्मदास ने डेढ़ वर्ष पहले एक हादसे में अपने नौजवान बेटे को खो दिया था. बेटे की मौत शादी के कुछ ही समय के बाद हो गई थी. भरी जवानी में बेटे के लिए ब्याह कर लाई गई बहू विधवा हो गई. विधवा बहू बीते डेढ़ वर्ष से अकेलेपन में अपनी जिंदगी काट रही थी, लेकिन बुजुर्ग दंपति से अपनी बहू का यह अकेलापन देखा नहीं जा रहा था. ऐसे में इस दंपति ने अपनी बहू की शादी करवाने की सोची.

हमीरपुर के नरेंद्र कुमार से कराई शादी

बुजुर्ग दंपति ने हमीरपुर जिले के चबूतरा गांव निवासी नरेंद्र कुमार पुत्र फितूरी राम के साथ अपनी बहू का रिश्ता करवाया. बीते शुक्रवार को शादी की तारीख तय की गई थी. दोनों बुजुर्ग दंपति ने अपने सगे संबंधियों के साथ घर पर बारात का स्वागत किया और पूरे विधि विधान के साथ अपनी बहू को बेटी की तरह विदा किया. ससुर ने अपनी बहू का कन्यादान किया.

marriage
बुजुर्ग दंपति ने हमीरपुर जिले के चबूतरा गांव निवासी नरेंद्र कुमार पुत्र फितूरी राम के साथ अपनी बहू का रिश्ता करवाया.


इस बुजुर्ग दंपति के इस कार्य की पूरे इलाके में जकर प्रशंसा हो रही है. हर कोई इस मिसाल को बेमिसाल बता रहा है.

यह भी पढ़ें: पहाड़ों पर चमचमाती बर्फ यहां के लोगों की जिंदगी में हर साल तबाही लाती है

हिमाचल: बिलासपुर पुलिस ने 20.17 ग्राम चिट्टे के साथ युवक को पकड़ाचूड़धार में 14 फुट बर्फ, दुकानें व ढाबे पूरी तरह बर्फ में दबे, मंदिर हुई बर्फमय

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 19, 2020, 12:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर