Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल: मुर्गी खाने के चक्कर में जाल में फंस गया तेंदुआ, पिंजरे में हुआ कैद, देखें Video

हिमाचल: मुर्गी खाने के चक्कर में जाल में फंस गया तेंदुआ, पिंजरे में हुआ कैद, देखें Video

वन विभाग की टीम ने मौके पर आकर तेंदुए को बेहोश किया और उसे विभागीय पिजंरे में डालकर आगामी कार्रवाई के लिए ले गए.

वन विभाग की टीम ने मौके पर आकर तेंदुए को बेहोश किया और उसे विभागीय पिजंरे में डालकर आगामी कार्रवाई के लिए ले गए.

तेंदुआ (Leopard) बेसर राम की करीब 70 मुर्गियों को अपना शिकार बना चुका था. आज सुबह जैसे ही तेंदुआ फिर से मुर्गियों का शिकार करने मुर्गीखाने में पहुंचा तो मुर्गियों की चिल्लाहट को सुनकर बेसर राम जाग गया और तुरंत मुर्गीखाने के पास जा पहुंचा. वहीं, स्थानीय लोगों ने बताया कि तेंदुए ने उनके क्षेत्र में पिछले कुछ समय से काफी ज्यादा आतंक फैला रखा था. लोगों का रात के समय घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था

अधिक पढ़ें ...

मंडी. सुंदरनगर उपमंडल (Sundernagar Sub-Division) के तहत आने वाली ग्राम पंचायत पलौहटा (Gram Panchayat Palohata) के नेहरा गांव में पिछले कुछ दिनों से एक तेंदुए ने दहशत फैला रखी थी. यह तेंदुआ रोजाना गांव में आकर यहां मुर्गीखाने में रखी मुर्गियों का शिकार कर रहा था. तेंदुए (Leopard) की इस हरकत से मुर्गीपालक रिटायर सूबेदार मेजर बेसर राम खासा परेशान हो गया था. तेंदुआ बेसर राम की करीब 70 मुर्गियों को अपना शिकार बना चुका था. आज सुबह जैसे ही तेंदुआ फिर से मुर्गियों का शिकार करने मुर्गीखाने में पहुंचा तो मुर्गियों की चिल्लाहट को सुनकर बेसर राम जाग गया और तुरंत मुर्गीखाने के पास जा पहुंचा. बेसर राम को अपनी ओर आता देख तेंदुआ उसपर झपटने लगा लेकिन बेसर राम ने मुस्तैदी दिखाते हुए तुरंत प्रभाव से मुर्गीखाने का दरवाजा बंद कर दिया, जिससे तेंदुआ वहीं पर कैद होकर रह गया.

इसके बाद उन्होंने इसकी सूचना वन विभाग को दी. वन विभाग की टीम ने मौके पर आकर तेंदुए को बेहोश किया और उसे विभागीय पिजंरे में डालकर आगामी कार्रवाई के लिए ले गए. डीएफओ सुकेत सुभाष पराशन ने उक्त मामले की पुष्टि की है.

तेंदुए के पकड़े जाने के बाद राहत में ग्रामीण
स्थानीय लोगों ने बताया कि तेंदुए ने उनके क्षेत्र में पिछले कुछ समय से काफी ज्यादा आतंक फैला रखा था. लोगों का रात के समय घरों से बाहर निकलना मुश्किल हो गया था और बच्चों को लेकर अधिक डर बना हुआ था. बेसर राम ने बताया कि उसकी 70 मुर्गियों को तेंदुआ अपना शिकार बना चुका था जिससे उसका काफी ज्यादा नुकसान हो चुका है.

शिमला के घटनाक्रम से ज्यादा दहशत
शिमला में तेंदुए द्वारा 5 वर्ष के मासूम को मौत के घाट उतारने की घटना के बाद लोगों में इस वन्य प्राणी को लेकर ज्यादा दहशत देखने को मिल रही है. इसलिए अब जहां कहीं भी तेंदुए की आहट लोगों को सुनाई दे रही है तो उससे और ज्यादा डर पैदा हो रहा है.

Tags: Himachal pradesh news, Leopard, Leopard attack, Mandi news, Mandi Police

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर