अपना शहर चुनें

States

मंडी पहुंचे नड्डा ने याद किए पुराने दिन, कहा-यहां की दीवारों से भलिभांति परिचित

मंडी में सीएम जयराम के साथ जेपी नड्डा.
मंडी में सीएम जयराम के साथ जेपी नड्डा.

JP Nadda in Himachal: राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद आज जेपी नड्डा (JP Nadda) पहली बार सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के गृहजिला मंडी पहुंचे.

  • Share this:
मंडी.भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा (JP Nadda) ने ऐलान किया है कि भाजपा को विश्व की सबसे बड़ी पार्टी बनाने के बाद अब इसे सबसे उत्कृष्ट पार्टी बनाया जाएगा. यह ऐलान उन्होंने बुधवार मंडी (Mandi) के ऐतिहासिक सेरी मंच पर आयोजित अभिनंदन समारोह के दौरान किया. राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बनने के बाद आज जेपी नड्डा (JP Nadda) पहली बार सीएम जयराम ठाकुर (CM Jairam Thakur) के गृहजिला मंडी पहुंचे.

खुली जीप में सीएम के साथ निकले
सलापड़ से लेकर मंडी तक जगह-जगह जेपी नड्डा का जोरदार और भव्य स्वागत किया गया. जेपी नड्डा और सीएम जयराम ठाकुर खुली कार में सवार होकर रोड़ शो करते हुए मंडी तक आए. मंडी के ऐतिहासिक सेरी मंच पर अपने संबोधन में नड्डा ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेदारी उन्हें सौंपी है, वह उसका बखूबी निर्वहन करेंगे. उन्होंने कहा कि कार्यकर्ताओं के सहयोग और समर्थन से आज भाजपा दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनी है. भाजपा ने अपने ही रिकार्ड को तोड़ा है. जहां भाजपा के पास 11 करोड़ सदस्य थे. आज इसकी संख्या बढ़कर 17 करोड़ पहुंच गई है. उन्होंने कहा कि सबसे बड़ी राजनैतिक पार्टी बनने के बाद अब भाजपा को विश्व की सबसे उत्कृष्ट पार्टी बनाया जाएगा.

भाजपा में परिवादवाद नहीं- नड्डा
नड्डा ने कहा कि देश में 1300 राजनैतिक दल है. 56 राजनैतिक दलों को प्रादेशिक स्तर पर मान्यता मिली है, जबकि 7 ऐसे दल हैं जिन्हें राष्ट्रीय स्तर पर मान्यता प्राप्त है. उन्होंने कहा कि इन सभी दलों में केवल भाजपा ही ऐसी पार्टी है जिसमें परिवारवाद के लिए कोई स्थान नहीं है, जबकि बाकी सभी दलों में परिवारवाद से ही पार्टियां चल रही हैं. उन्होंने कहा कि भाजपा में साधारण कार्यकर्ता को देश का प्रधानमंत्री और पार्टी का अध्यक्ष बनने का मौका मिलता है जोकि सभी कार्यकर्ताओं के लिए सम्मान और गौरव की बात है. उन्होंने कहा कि आज भाजपा के पास नेता भी है, नीयत भी है, नीति भी है, कार्यक्रम भी हैं और कार्यकर्ता भी हैं.



मंडी में जेपी नड्डा का स्वागत करते भाजपा नेता.
मंडी में जेपी नड्डा का स्वागत करते भाजपा नेता.


कई नेताओं की यहां जनसभाएं भी करवाई
जेपी नड्डा ने कहा इस मौके पर अपने पुराने दिनों को भी याद किया. उन्होंने कहा कि मंडी शहर की कोई दीवार ऐसी नहीं है जिसे वह अच्छी तरह से न जानते हों. छात्र राजनीति के समय में उन्होंने मंडी शहर की दीवारों पर दीवार लेखन का कार्य किया है और कई नेताओं की यहां जनसभाएं भी करवाई हैं. उन्होंने कहा कि आज दो दिनों के समय के भीतर उनके कार्यक्रम में हजारों कार्यकर्ता आ गए, जबकि उन दिनों में भीड़ जुटाना किसी चुनौती से कम नहीं होता थे. मौके पर उनके साथ सीएम जयराम ठाकुर, पूर्व सीएम शांता कुमार, भाजपा के प्रदेशाध्यक्ष सतपाल सत्ती, संगठन मंत्री पवन राणा, सांसद, विधायक और पार्टी के अन्य पदाधिकारी भी मौजूद रहे.

ये भी पढ़ें: PHOTOS: हिमाचल के डलहौजी सहित चंबा में भारी ओलावृष्टि, पहाड़-सड़कें हुईं सफेद

विश्व डाक दिवस: हिमाचल में है विश्व का सबसे ऊंचा पोस्टल ऑफिस, देखें PHOTOS

हिमाचल उपचुनाव: BJP पर आचार संहिता तोड़ने का आरोप, पाइपों से भरे ट्रक पकड़े

कांग्रेस का आरोप-हिमाचल में सत्ता का दुरुपयोग कर उपचुनाव लड़ रही BJP

HRTC की बस ने स्कूटर सवार पू्र्व फौजी को रौंदने के बाद 50 मीटर तक घसीटा

वन मंत्री की पत्नी का लाखों से भरा बैग चोरी, नेता विपक्ष ने ली ऐसे चुटकी
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज