लाइव टीवी

VIDEO : राष्ट्रीय प्रेस दिवस : 'मीडिया के रोल को कभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता'

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 16, 2019, 7:09 PM IST
VIDEO : राष्ट्रीय प्रेस दिवस : 'मीडिया के रोल को कभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता'
मंडी में प्रेस दिवस पर हुआ जिला स्तरीय गोष्ठी का आयोजन

पहले यदि कोई खबर प्रकाशित होती थी तो उसका प्रदेश भर में असर होता था, लेकिन आज किसी विषय पर आधा पन्ना प्रकाशित हो जाने पर भी उसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जाता.

  • Share this:
मंडी. राष्ट्रीय प्रेस दिवस (National Press Day) पर मंडी (Mandi) जिला उपायुक्त के सभागार में जिला स्तरीय गोष्ठी का आयोजन किया गया. इसमें एडीएम मंडी श्रवण मांटा बतौर मुख्यातिथि शामिल हुए. इस बार प्रेस दिवस पर 'रिपोर्टिंग-व्याख्या-एक यात्रा' विषय पर चर्चा की गई. जिला मुख्यालय में तैनात अधिकतर पत्रकारों (Journalists) ने इस विषय पर आयोजित चर्चा में भाग लिया और अपने विचार साझा किए. सभी ने इस विषय पर चिंता जाहिर की कि व्याख्या रिपोर्टिंग पर हावी हो रही है, जबकि रिपोर्टिंग एक अलग बात है और व्याख्या करना एक अलग बात. अपने संबोधन में एडीएम मंडी श्रवण मांटा ने भी इस पर चिंता जाहिर की. उन्होंने कहा कि आज पत्रकारिता (Journalism) का स्तर गिरता जा रहा है. पहले यदि कोई खबर प्रकाशित होती थी तो उसका प्रदेश भर में असर होता था, लेकिन आज किसी विषय पर आधा पन्ना प्रकाशित हो जाने पर भी उसकी तरफ कोई ध्यान नहीं दिया जाता.

प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक के साथ अहम हुई सोशल मीडिया की भूमिका 

श्रवण मांटा ने कहा कि मीडिया के रोल (Role of Media) को कभी नजरअंदाज नहीं किया जा सकता. समाज में मीडिया की अहम भूमिका है और यह हमेशा रहेगी. उन्होंने कहा कि मीडिया हमेशा समाज की आवाज बना है और आज भी इस कार्य को बखूबी किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि आज आधुनिक युग में प्रिंट और इलेक्ट्रॉनिक मीडिया के साथ सोशल मीडिया (Print, Electronic and Social Media) की भी अहम भूमिका सामने आ रही है. आधुनिक युग में संचार के साधन सुगम हुए हैं और लोगों को पल पल की जानकारियां हासिल हो रही हैं.

राष्ट्रीय प्रेस दिवस पर रिपोर्टिंग-व्याख्या-एक यात्रा विषय पर की गई चर्चा


इस मौके पर डीपीआरओ मंडी सचिन संगर, एपीआरओ मंडी कुलदीप गुलेरिया, वरिष्ठ पत्रकार किशोरी लाल सूद, हेमकांत कात्यान, बीरबल शर्मा, मुरारी शर्मा, प्रेस क्लब मंडी के प्रधान अंकुश सूद और महासचिव पुरुषोतम शर्मा सहित अन्य पत्रकार भी मौजूद रहे.



ये भी पढ़ें - विशन दास ने हादसे में गंवाई दोनों टांगें, बेड पर लेटकर बनाते हैं लोहे का सामानये भी पढ़ें - दिल्ली हाईकोर्ट का आदेश: देश के IIT कैंपस में चल रहे प्राइवेट स्कूल बंद करें

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 16, 2019, 6:21 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर