लाइव टीवी

मंडी में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता का आगाज, देशभर के पहलवान दिखा रहे दमखम
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 4, 2020, 4:04 PM IST
मंडी में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता का आगाज, देशभर के पहलवान दिखा रहे दमखम
मंडी में राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता का आगाज.

प्रतियोगिता में भाग लेने आए पहलवानों में प्रतियोगिता को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. प्रतिभागी अपना पूरा दमखम दिखाकर अखाड़े में दांव पेंच आजमा रहे हैं.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) की छोटी काशी मंडी (Mandi) में बुधवार से राष्ट्रीय कुश्ती प्रतियोगिता का आगाज हुआ है. प्रतियोगिता में लड़कों की 39वीं तथा लड़कियों की 22वीं जूनियर राष्ट्रीय प्रतियोगिता (National Championship) का आयोजन किया जा रहा है. 6 मार्च को तीन दिवसीय इस प्रतियोगिता का समापन होगा. बता दें कि यह पहला मौका है, जब हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में कुश्ती की राष्ट्रीय प्रतियोगिता का आयोजन किया जा रहा है.

देशभर से पहुंचे हैं पहलवान
प्रतियोगिता में देश के सभी राज्यों से आए 30-30 पहलवान भाग ले रहे हैं. कुल मिलाकर एक हजार पहलवान इस प्रतियोगिता में अपना दमखम दिखाने मंडी पहुंच गए हैं. प्रतियोगिता के पहले दिन पुरूषों के ग्रीको रोमन के मुकाबले करवाए जा रहे हैं, जबकि 5 मार्च को लड़कियों की कुश्तियां और 6 मार्च को फ्री-स्टाइल के मुकाबले होंगे. इन प्रतियोगिताओं से चयनित होने वाले प्रतिभागियों को एशियन और ओलंपिक गेम्स में भाग लेने का मौका दिया जाएगा.

मंडी में कुश्ती मुकाबलों के दौरान पहलवान.
मंडी में कुश्ती मुकाबलों के दौरान पहलवान.




यह बोले कुश्ती संघ के अध्यक्ष


हिमाचल प्रदेश कुश्ती संघ के अध्यक्ष चंद्रमोहन शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता का आज से आगाज हो गया है और तीन दिनों तक सभी प्रकार के मुकाबले करवाए जाएंगे. प्रतियोगिता में भाग लेने आए पहलवानों में प्रतियोगिता को लेकर भारी उत्साह देखने को मिल रहा है. प्रतिभागी अपना पूरा दमखम दिखाकर अखाड़े में दांव पेंच आजमा रहे हैं. देश भर से आए प्रतिभागियों को हिमाचल प्रदेश की खुबसूरती को भी निहारने का मौका मिल रहा है.

ये भी पढ़ें: Coronavirus: कोरिया से लौटा संदिग्ध IGMC शिमला में भर्ती, सैंपल दिल्ली भेजा

CM जयराम Exclusive: नाटी, कर्ज और कैबिनेट विस्तार पर बेबाकी से दिए जवाब

हिमाचल में बनी खांसी की दवा से 12 बच्चों की मौत, निर्माता कंपनी पर FIR

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 4, 2020, 4:04 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading