मंडी सीट:...तो इस बार लोकसभा चुनाव में नया चेहरा उतारेगी कांग्रेस!

हिमाचल में लोकसभा की चार सीटें हैं. इनमें मंडी एक प्रमुख सीट है. मंडी में 10 विधानसभा क्षेत्र में हैं. इनमें से 9 पर भाजपा का कब्जा है और सीट पर आजाद प्रत्याशी जीता है.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 14, 2019, 5:08 PM IST
मंडी सीट:...तो इस बार लोकसभा चुनाव में नया चेहरा उतारेगी कांग्रेस!
मंडी जिले की इंदिरा मार्केट.
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: February 14, 2019, 5:08 PM IST
हिमाचल प्रदेश के मंडी संसदीय क्षेत्र से कांग्रेस किसी नए चेहरे को चुनावी रण में उतार सकती है. सूत्रों की मानें तो कांग्रेस नए चेहरे पर दांव लगाने की पक्षधर है. नए चेहरों उतारने के पीछे पुराने दिग्गजों का टिकट को लेकर आवेदन न करना कारण बताया जा रहा है. ऐसा बताया जा रहा है कि कांग्रेस हाईकमांड सिर्फ उन्हीं नामों पर विचार कर रही है, जिन्होंने टिकट के लिए पार्टी के पास आवेदन किया है. जिन्होंने आवेदन नहीं किया, उनके नामों की अभी तक कोई चर्चा नहीं है.

ये हैं दौड़ में
मंडी जिला में टिकट को लेकर जब कांग्रेस की महत्वपूर्ण बैठक हुई थी तो उस वक्त उस बैठक में चार प्रमुख नामों पर चर्चा हुई थी. इसमें वीरभद्र सिंह, कौल सिंह ठाकुर, दीपक शर्मा और बुद्धि सिंह ठाकुर के नाम शामिल थे. वीरभद्र सिंह और कौल सिंह ने आवेदन नहीं किया है, जिस कारण बाकी बचे दो चेहरों को टिकट की आस जग रही है. हालांकि इसके अलावा विद्या नेगी, आदित्य विक्रम, केशव नायक, केवल कुमार और ललित चौधरी भी टिकट की दौड़ में बराबर बने हुए हैं. इन्होंने भी पार्टी के पास अपना आवेदन दिया है और टिकट को लेकर अपनी गोटियां फिट करने में लगे हुए हैं.

मंडी से वीरभद्र सिंह रह चुके हैं सांसद

मंडी सीट से पूर्व सीएम वीरभद्र सिंह और उनकी पत्नी सांसद रह चुके है. वीरभद्र सिंह पिछली यूपीए सरकार में मंडी सीट से जीतकर ही संसद पहुंचे थे और इस्पात मंत्री रहे थे. हालांकि अभी यह पार्टी ने ही तय करना है कि किसे वह अपना प्रत्याशी बनाकर मैदान में उतारेगी, लेकिन जब तक टिकटों का आबंटन नहीं होता है.



बता दें कि हिमाचल में लोकसभा की चार सीटे हैं. इनमें मंडी एक प्रमुख सीट है. मंडी में 10 विधानसभा क्षेत्र में हैं. इनमें से 9 पर भाजपा का कब्जा है और सीट पर आजाद प्रत्याशी जीता है.

ये भी पढ़ें : 11 साल के बच्चे की मौत, शिक्षामंत्री और कृषि मंत्री को भी हुआ स्वाइन फ्लू, अब तक 22 जानें गईं
Loading...

‌HRTC बस की ब्रेक फेल, चालक ने दिखाई सूझबूझ, बस पेड़ से टकराई

हिमाचल कांग्रेस अध्यक्ष कुलदीप राठौर बोले-अन्ना हजारे और बाबा रामदेव BJP के एजेंट

हिमाचल में मौसम: शिमला में ताजा बर्फबारी, कई इलाकों में छाए बादल

Valentine's Day Special: प्यार के लिए 38 साल तक मौत का इंतजार!

HPBSE Exam: 10वीं और 12वीं के स्टूडेंट्स के रोल नंबर जारी, यहां से करें डाउनलोड
Loading...

और भी देखें

पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...