लाइव टीवी

Coronavirus का खौफ! होली पर मंडी के सेरी मंच पर नहीं मचेगा धमाल
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 6, 2020, 6:56 PM IST
Coronavirus का खौफ! होली पर मंडी के सेरी मंच पर नहीं मचेगा धमाल
मंडी में सेरी मंच पर होली उत्सव. (FILE PHOTO)

No Holi Celebration in Mandi: आयोजक धर्मेंद्र राणा ने बताया कि 2003 से मंच पर हर साल यह आयोजन होता आ रहा है, लेकिन इस बार एतिहातन यह आयोजन नहीं किया जा रहा है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के छोटी काशी मंडी (Mandi) में इस बार रंगों का त्यौहार फीका रहने वाला है. मंडी जिला में होली (Holi 2020) का त्यौहार तो मनाया जाएगा, लेकिन मंडी शहर की होली का मुख्य आकर्षण ऐतिहासिक सेरी मंच पर होने वाली डीजे पार्टी इस बार आयोजित नहीं की जाएगी.

आयोजकों ने जनहित में यह फैसला लिया है, ताकि आमजन सुरक्षित रहें. इसका मुख्य कारण कोरोना वायरस का खौफ है.

आपको बता दें कि मंडी शहर के बीचोंबीच ऐतिहासिक सेरी मंच पर होली अवसर पर एनआईआईटी की तरफ से धर्मेंद्र राणा डीजे पार्टी आयोजित करते हैं, जिसमें मंडी शहर के अलावा हिमाचल व पड़ोसी राज्यों के युवा भी खूब धमाल मचाते हैं. होली का एक अलग ही अंदाज सेरी मंच पर देखने को मिलता है. यही वजह है कि दूर-दूर से युवा यहां होली का आंनद लेने पहुंचते हैं, लेकिन इस बार इस आयोजन में कोरोना वायरस ने खलल डाल दिया है.



यह बोले आयोजक



आयोजक धर्मेंद्र राणा का कहना है कि होली उत्सव के लिए हर बार की तरह इस बार भी डीजे पार्टी के लिए सभी प्रकार की अनुमतियां प्रशासन से ले ली गई है, लेकिन कोरोना वायरस को देखते हुए जनहित में यह आयोजन न करवाने का फैसला लिया गया है. हालांकि, इस बार कुछ अलग तरीके से डीजे पार्टी आयोजित की जानी थी, लेकिन कोरोना वायरस की वजह से सब अधूरा रह गया है. उन्होंने बताया कि भविष्य में इस आयोजन को और भी सही तरीके से करने के प्रयास किए जाएंगे.

मंडी में होली मनाते हुए युवा. (FILE PHOTO)
मंडी में होली मनाते हुए युवा. (FILE PHOTO)


2003 में हुई थी शुरुआत
वीओ- बता दें कि वर्ष 2003 में इस इवेंट की शुरूआत के पीछे आईडिया यह था कि शहर के सभी युवा अपने परिजनों के सामने शहर के एक ही स्थान पर होली उत्सव मनाने पहुंचे और होली पर होने वाले हुड़दंग को रोका जा सके. आयोजक धर्मेंद्र राणा ने बताया कि 2003 से मंच पर हर साल यह आयोजन होता आ रहा है, लेकिन इस बार एतिहातन यह आयोजन नहीं किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल में 3 कोरोना सदिंग्धों की रिपोर्ट नेगेटिव, बायोमैट्रिक हाजिरी पर रोक

हिमाचल बजट-2020: 20 हजार नौकरियां देने के साथ-साथ ये ऐलान हुए
First published: March 6, 2020, 6:54 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading