मंडी: धर्मपुर में 49 पंचायतों के बच्चे ‘ज्ञान’ से वंचित, लाइब्रेरी खोलने की मांग
Mandi News in Hindi

मंडी: धर्मपुर में 49 पंचायतों के बच्चे ‘ज्ञान’ से वंचित, लाइब्रेरी खोलने की मांग
एसडीएम को ज्ञापन देते हुए युवक.

सुनील कटवाल ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व 10 लाख की लागत से बनने वाले खेल मैदान का मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने शिलान्यास किया था.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले के धर्मपुर (Dharampur) उपमंडल में लाईब्रेरी (Library) न होने के कारण यहां की 49 पंचायतों के बच्चों को असुविधाओं का सामना करना पड़ रहा है. इस मांग को लेकर हिमाचल जागरूकता मिशन के एक प्रतिनिधिमंडल ने एसडीएम (SDM) धर्मपुर से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपा और लाईब्रेरी को जल्द खुलवाने की मांग उठाई.

मिशन के अध्यक्ष सुनील कटवाल ने बताया कि क्षेत्र के जो युवा प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारियां कर रहे हैं उन्हें इसके लिए क्षेत्र से बाहर जाना पड़ रहा है. यदि यहां लाईब्रेरी की सुविधा शुरू होती है तो इससे 49 पंचायतों के बच्चों को इसका लाभ मिलेगा.

खेल मैदान का मुद्दा भी उठाया



वहीं, इन्होंने तनेहड़ पंचायत में बनने वाले खेल मैदान के लंबित पड़े कार्य से भी एसडीएम धर्मपुर को अवगत करवाया और इस कार्य को जल्द शुरू करवाने की मांग उठाई. सुनील कटवाल ने बताया कि तीन वर्ष पूर्व 10 लाख की लागत से बनने वाले खेल मैदान का मंत्री महेंद्र सिंह ठाकुर ने शिलान्यास किया था. लेकिन आज दिन तक यह कार्य शुरू नहीं हो सका है. इनका कहना है कि पंचायत ने यह पैसा किसी दूसरे काम पर खर्च कर दिया है, जबकि खेल मैदान का निर्माण होना जरूरी है ताकि इलाके के युवाओं को इसका लाभ मिल सके.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज