अब इस बस अड्डे पर ट्रेनों की तर्ज पर होगी बसों की इंट्री

मंडी के अंतर राज्य बस अड्डे पर बसों की पार्किंग बंद कर दी गई है. अब तय समय से 10 मिनट पहले ही बसों को अड्डे में प्रवेश मिलेगा. इससे जाम से तो निजात मिलेगा ही साथ ही हादसों पर भी अंकुश लगेगा.

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 20, 2019, 4:47 PM IST
Virender Bhardwaj
Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: July 20, 2019, 4:47 PM IST
मंडी के अंतर राज्य बस अड्डे पर बसों की पार्किंग बंद कर दी गई है. अब तय समय से 10 मिनट पहले ही बसों को अड्डे में प्रवेश मिलेगा. इससे पहले कोई भी बस अड्डे में प्रवेश नहीं कर सकेगी. पहले लोकल रूट पर चलने वाली बसें तय समय से पहले ही बस अड्डे पर पहुंच जाती थी और घंटों तक यहां रूकी रहती थी. इसके कारण बस अड्डे पर जाम लगा रहता था और यहां आने वाले यात्रियों को भी असुविधाओं का सामना करना पड़ता था. वहीं दुर्घटना का भी खतरा बना रहता था. एचआरटीसी मंडी डिपो के आरएम गोपाल शर्मा ने बताया कि यात्रियों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया गया है ताकि बस अड्डे को सुविधाजनक बनाया जा सके.

बसों की पार्किंग बंद, No Parking for buses
बस अड्डे के एंट्री प्वाईंट पर एचआरटीसी के कर्मचारियों को तैनात कर दिया गया है और रस्सी लगाकर एंट्री बंद कर दी गई है.


अब एंट्री प्वाईंट पर मौजूद कर्मचारियों की हरी झंडी के बाद ही मिलती है  एंट्री 

जहां बस अड्डे का एंट्री प्वाईंट है वहां पर एचआरटीसी ने अपने दो कर्मचारियों को तैनात कर दिया है. यहां रस्सी लगाकर एंट्री बंद कर दी गई है. बसों की समय सारणी यहां मौजूद कर्मचारियों के पास रहती है. इसलिए सिर्फ उन्हीं बसों को रस्सी हटाकर एंट्री दी जा रही है जिन बसों का यहां से प्रस्थान का समय होता है.

बसों की पार्किंग बंद, No Parking for buses
बस अड्डे पर बसों की पार्किंग बंद होने से यात्रियों को राहत मिली है. अब बस अड्डे पर वही बस रहती है जिनके प्रस्थान का समय होता है.


पहले घंटों खड़ी रहती थी बसें और लगता था जाम

चालक परिचालक संगठन के चेयरमैन जोगिंद्र गुलेरिया ने इसके लिए आरएम मंडी, अड्डा प्रबंधन और पुलिस विभाग का आभार जताया है. उन्होंने बताया कि लोकल रूट पर चलने वाली बसों के चालक तय समय से पहले यहां पहुंच जाते थे जिस कारण अड्डे पर काफी जाम लगा रहता था जबकि अब वह ऐसा नहीं कर पा रहे हैं. इससे हादसों पर भी अंकुश लगने की पूरी उम्मीद है.
Loading...

ये भी पढ़ें- होटल बुकिंग के नाम पर बड़ा फ्रॉड! OYO कंपनी के खिलाफ शिकायत

ये भी पढ़ें- हद में रहे चीन, तिब्बत करेगा मेरे उत्तराधिकारी का फैसला: दलाईलामा
First published: July 20, 2019, 4:47 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...