मंडी में कोरोना पॉजिटिव के लिए होम आईसोलेशन, दो संक्रमित घर पर ही हुए आईसोलेट
Mandi News in Hindi

मंडी में कोरोना पॉजिटिव के लिए होम आईसोलेशन, दो संक्रमित घर पर ही हुए आईसोलेट
हिमाचल का मंडी शहर.

यदि कोई सैंपल देने के बाद खुले में घूमता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा, जिसमें एक साल की सजा का प्रावधान रखा गया है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले में कोरोना (Corona) पॉजिटिव लोगों के लिए प्रशासन ने होम आईसोलेशन की सुविधा शुरू कर दी है. जिला के दो पॉजिटिव लोग होम आईसोलेट हो गए हैं. इसमें एक जोनल हास्पिटल मंडी (Mandi) के डाक्टर हैं और दूसरे इंडस्ट्री डिपार्टमेंट के जीएम (GM). यह जानकारी डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने मंडी में आयोजित पत्रकार वार्ता के दौरान दी.

उन्होंने बताया कि जो भी पॉजिटिव व्यक्ति होम आईसोलेशन में रहना चाहता है वह इसके लिए स्वास्थ्य विभाग के पास आवेदन कर सकता है. स्वास्थ्य विभाग की टीम उस पॉजिटिव व्यक्ति के घर का निरीक्षण करेगी और यदि विभाग को लगा कि वहां पर होम आईसोलेशन सही ढंग से हो सकता है, तभी उसे इसकी अनुमति दी जाएगी, अन्यथा पॉजिटिव व्यक्ति को प्रशासन द्वारा चिन्हित कोविड केयर सेंटर में रहना होगा.

क्या बोले डीसी मंडी



डीसी मंडी ने बताया कि जिस भी व्यक्ति ने कोरोना जांच के लिए अपना सैंपल दिया है या देने जा रहा है, वह व्यक्ति सैंपल देने के बाद खुद को होम आईसोलेट करेगा. यदि वह सैंपल देने के बाद खुले में घूमता हुआ पाया गया तो उसके खिलाफ मुकदमा दर्ज होगा, जिसमें एक साल की सजा का प्रावधान रखा गया है. उन्होंने कहा कि कुछ लोग सैंपल देने के बाद खुले में घूम रहे हैं और उसी के चलते प्रशासन को यह निर्णय लेना पड़ा है. रिपोर्ट नेगेटिव आने के बाद ही व्यक्ति घर से बाहर निकल पाएगा.
मंडी में नहीं लगेगा लॉक़डाउन

ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि कुछ लोग ऐसी अफवाह फैला रहे हैं कि मंडी जिला में बढ़ते मामलों के चलते यहां लॉकडाउन लगने जा रहा है. उन्होंने स्पष्ट किया कि जिला में कोई लॉक डाउन नहीं लगने वाला है, जहां पर मामले आ रहे हैं वहां पर कंटेनमेंट जोन बनाया जा रहा है और कंटेनमेंट जोन भी कम से कम क्षेत्र में बनाने का प्रयास किया जा रहा है, ताकि लोगों को कम असुविधा हो. डीसी मंडी ने यह भी स्पष्ट किया कि जिला में अभी तक जितने भी मामले हैं उनमें से सिर्फ कुछ मामलों को छोड़कर सभी की कांटेक्ट और ट्रेवल हिस्ट्री प्रशासन के पास मौजूद है, इसलिए लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है सिर्फ सावधानियां बरतने की जरूरत है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading