लाइव टीवी

अब Cyclone Amphan ने रोकी मंडी में दो माह से फंसे बंगाली परिवार की घर वापसी
Mandi News in Hindi

News18Hindi
Updated: May 22, 2020, 2:05 PM IST
अब Cyclone Amphan ने रोकी मंडी में दो माह से फंसे बंगाली परिवार की घर वापसी
सुंदरनगर में फंसा बंगाली परिवार.

डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने दो दिन पहले इस परिवार के सदस्यों से मुलाकात उनका हाल जाना था. उन्होंने संकट की इस घड़ी में कोलकाता के इस परिवार को आसरा देने के लिए बंसल परिवार की जमकर प्रशंसा की.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी). हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के सुंदरनगर में एक बंगाली (Bengali) परिवार दो माह से अपनी घर वापसी की राह देख रहा है. अब सुपर साईक्लोन अंफन (Cyclone Amphan) ने इस परिवार की वापसी की राह रोक दी है. गौरतलब है कि कोरोना संकट के बीच 21 मार्च से यह बंगाली परिवार सुंदरनगर (Sunder Nagar) में फंसा हुआ है.

दरअसल, 20 मई को ऊना से चलने वाली स्पेशल ट्रेन में जिला प्रशासन की ओर से इनकी वापसी के प्रबंध किए गए थे, लेकिन बंगाल की खाड़ी में बने सुपर साइक्लोन एम्फन की वजह से कोलकाता के इस परिवार की वापसी की उम्मीद एक बार फिर टूट गई. अब प्रशासन द्वारा इन्हें एम्फन के शांत होने के बाद अगली व्यवस्था तक यहीं पर टिके रहने को कहा गया है.

उम्मीदों पर फिरा पानी
परिवार में शामिल एक युवती फेंटासी मंडल ने कहा कि दो महीनों की ज्यादा अवधि के बाद 20 मई को ऊना से चलने वाली स्पेशल ट्रेन से वापस घर जा रहे थे, लेकिन सुपर साइक्लोन ने उनकी उम्मीदों पर पानी फेर दिया.



स्थानीय परिवार ने दिया आसरा


उन्होंने कहा कि मानव सेवा ट्रस्ट के चेयरमैन केएल बंसल और संस्थापक प्रकाश बंसल के स्वजनों ने उन्हें अपने परिवार के सदस्यों की तरह प्यार दिया है. इतने दिनों ऐसा नहीं लगा कि किसी अंजान के घर रह रहे हैं. स्वजल मंडल अपनी पत्नी रुपाली मंडल, बेटी फेंटासी मंडल और बेटे आबिर मंडल के साथ 21 मार्च से सुंदरनगर में फंसे हुए हैं.

टूर पैकेज लेकर आए थे
45 हजार रुपये के टूर पैकेज के साथ वह यहां पहुंचे थे. कुछ दिनों तक सुंदरनगर के पुंघ स्थित एक होटल में रहे और अब 4 मई से चतरोखड़ी (सुंदरनगर) स्थित बंसल परिवार ने उन्हें अपने घर में आसरा दिया है.

सुंदरनगर में दो माह से यह परिवार शरण लिए हुए है.
सुंदरनगर में दो माह से यह परिवार शरण लिए हुए है.


डीएसपी ने जाना हाल
डीएसपी सुंदरनगर गुरबचन सिंह ने दो दिन पहले इस परिवार के सदस्यों से मुलाकात उनका हाल जाना था. उन्होंने संकट की इस घड़ी में कोलकाता के इस परिवार को आसरा देने के लिए बंसल परिवार की जमकर प्रशंसा की. उन्होंने कहा कि प्रशासन ने उन्हें अगले निर्देशों तक यहीं टिके रहने को कहा है.

ये भी पढ़ें: Inspiring Kangra: पैसे कमाने के लिए खच्चरें, घूमने को कार, 6 बेटियों को पढ़ाया

हिमाचल में मौसम: शिमला में सीजन का सबसे गर्म दिन, 9 शहरों में पारा 30° पार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 22, 2020, 12:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading