नहीं जाना पड़ेगा थाने, अब मंडी में पुलिस चौकियों में ही दर्ज होगी FIR

पुलिस चौकी से ही एफआईआर की कॉपी दी जाएगी
पुलिस चौकी से ही एफआईआर की कॉपी दी जाएगी

मंडी जिला में 10 पुलिस चौकियां हैं. इनमें पुलिस चौकी सलापड़, निहरी, पांगणा, रिवालसर, पंडोह, कोटली, कमांद, बस्सी, संधोल और टिहरा शामिल हैं.

  • Share this:
मंडी. अब शिकायतकर्ता को एफआईआर (FIR) दर्ज करवाने के लिए पुलिस थाने में जाने की जरूरत नहीं होगी. घर के पास स्थित पुलिस चौकी (Police Chowki) में ही अब एफआईआर दर्ज करवाई जा सकेगी. मंडी जिला पुलिस ने इस संदर्भ में अधिसूचना जारी कर दी है.

एसपी मंडी गुरदेव शर्मा (SP Mandi) ने इसकी पुष्टि की है. बता दें कि पुलिस चौकी पुलिस थाने के अधीन होती है और वहां पर एफआईआर दर्ज करने की सुविधा नहीं होती थी. इसके लिए लोगों को थाने जाना पड़ता था. लेकिन अब पुलिस चौकियों में ही यह सुविधा मुहैया करवाई जाएगी.

चौकी से ही एफआईआर की कॉपी
वहीं शिकायतकर्ता को पुलिस चौकी से ही एफआईआर की कॉपी दी जाएगी. साथ में जांच अधिकारी का नाम और मोबाईल नंबर भी एफआईआर में ही दर्ज होगा, ताकि शिकायकर्ता को जब अपनी शिकायत के बारे में कोई जानकारी चाहिए हो तो वह फोन पर संपर्क कर सके.
मंडी के एसपी गुरदेव शर्मा.
मंडी के एसपी गुरदेव शर्मा.




मंडी जिला में 10 पुलिस चौकियां
बता दें कि मंडी जिला में 10 पुलिस चौकियां हैं. इनमें पुलिस चौकी सलापड़, निहरी, पांगणा, रिवालसर, पंडोह, कोटली, कमांद, बस्सी, संधोल और टिहरा शामिल हैं. एसपी मंडी गुरदेव शर्मा के अनुसार, इन सभी पुलिस चौकियों में कम्प्यूटर सहित इंटरनेट सुविधा भी मुहैया करवा दी गई है. शिकायतकर्ता की शिकायत को यहां दर्ज किया जाएगा और फिर ऑनलाइन थाने को भेजा जाएगा, जहां से एफआईआर की कॉपी ऑनलाईन ही भेजी जाएगी और उसकी प्रति शिकायतकर्ता को दी जाएगी.

ये भी पढ़ें: शिमला: पहले लालबत्ती उतरी, अब हटेगा पदनाम, गाड़ी में ‘SP-DC’ लिखा तो चालान

ओलंपिक-2020: क्वालिफायर मुकाबले में हिमाचली बॉक्सर आशीष चौधरी जीते
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज