लाइव टीवी

अब मंडी पुलिस गश्त के दौरान मंदिरों का करेगी दौरा, CCTV व अन्य सुरक्षा का लेगी जायजा

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: December 14, 2019, 4:57 PM IST
अब मंडी पुलिस गश्त के दौरान मंदिरों का करेगी दौरा, CCTV व अन्य सुरक्षा का लेगी जायजा
अब मंडी पुलिस गश्त के दौरान मंदिरों का दौरा करेगी.

देवताओं के नाम हो रही अमानवीय घटनाओं व चोरियों की रोकथाम के लिए अब मंडी पुलिस गश्त (Police Patroling) के दौरान रास्ते में पड़ने वाले मंदिरों (Temple) का भी दौरा करेगी. पुलिस टीम मंदिर कमेटी से बातचीत कर सुरक्षा पहलुओं को लेकर जायजा लेगी.

  • Share this:
मंडी. देवताओं के नाम हो रही अमानवीय घटनाओं व चोरियों की रोकथाम के लिए अब मंडी पुलिस (Mandi Police) गश्त (Police Patroling) के दौरान रास्ते में पड़ने वाले मंदिरों (Temple) का भी दौरा करेगी. पुलिस टीम मंदिर कमेटी से बातचीत कर सुरक्षा पहलुओं को लेकर जायजा लेगी. सुरक्षा में कमी होने पर कमेटी को इस बारे बताया जाएगा. मंडी में सर्व देवता समिति के जनरल हाउस में शिरकत करते हुए एसपी मंडी गुरदेव शर्मा ने कारदारों को सुरक्षा संबंधी कड़े कदम उठाने के निर्देश दिए. उन्होंने कहा कि पुलिस की चैकसी के साथ मंदिर कमेटी को भी सतर्क रहना जरूरी है, ताकि चोरी समेत अन्य घटनाओं पर लगाम लगाई जा सके. उन्होंने बताया कि सभी एसएचओ को निर्देश दिए हैं कि गश्त के दौरान आसपास के मंदिरों का दौरा भी करें और मंदिर कमेटियों को जागरूक करें.

प्राचीन मूर्तियों, आभूषणों, संपत्ति की फोटो कॉपी अपने पास रखें

उन्होंने जनरल हाउस में सभी से आग्रह किया कि अपने मंदिर में प्राचीन मूर्तियों, आभूषणों, संपत्ति व अन्य सभी महत्वपूर्ण चीजों का फोटो अपने पास रखें. इसके साथ ही नजदीकी पुलिस स्टेशन में भी इन्हें जमा करवाएं. उन्होंने सर्व देवता समिति से नशे के विरूद्ध पुलिस को सहयोग देने की अपील की है. एसपी गुरदेव शर्मा ने समिति सदस्यों को एनडीपीएस एक्ट के बारे में विस्तार से जानकारी दी और उन्हें गांव स्तर पर इसे पहुंचाने का आग्रह किया.

एसपी ने दिए सर्व देवता समिति को ये सुझाव

सर्व देवता समिति के प्रधान शिव पाल शर्मा ने बताया कि एसपी मंडी द्वारा दिए गए सुझावों पर अमल किया जाएगा. उन्होंने बताया कि कई सदस्यों कानून के विभिन्न पहलुओं को अनभिज्ञ थे, जिन्हें इस बैठक में विस्तार से कानून का पता चल पाया है. उन्होंने आश्वस्त किया है कि बैठक में बताए गए सुझावों को गांव स्तर तक पहुंचाया जाएगा, जबकि सुरक्षा संबंधी कुछ कदम मंदिर कमेटियों ने उठाए हैं. बाकि अन्य जगहों में भी सुरक्षा को लेकर कड़े कदम उठाए जाएंगे.

यह भी पढ़ें: हिमाचल: भारी बर्फबारी से कमरूनाग व पराशर झील जमीं, जनजीवन अस्त व्यस्त

पुलिस ने रात भर रेस्क्यू चलाकर बर्फबारी में फंसे सैकड़ों लोगों की बचाई जान

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: December 14, 2019, 4:57 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर