लाइव टीवी

चालकों की जेब होगी ढीली: सुंदरनगर में अब गाड़ी पार्क करने के लगेंगे पैसे
Mandi News in Hindi

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: September 20, 2019, 3:49 PM IST
चालकों की जेब होगी ढीली: सुंदरनगर में अब गाड़ी पार्क करने के लगेंगे पैसे
हिमाचल के कई शहरों में पार्किंग बड़ी समस्या है. (FILE PHOTO)

Car Parking in Sunder Nagar: राकेश जम्वाल, विधायक (MLA) सुंदरनगर का कहना है कि पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस चौक से लेकर पुराना बस स्टेंड तक पार्किंग स्थल का निर्माण किया गया है. शीघ्र ही पार्किंग स्थल लोगों को समर्पित किए जाएंगे.

  • Share this:
सुंदरनगर (मंडी): हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) के सुंदरनगर (Sunder Nagar) में सड़क किनारे गाड़ी खड़ी करने वालों को अब अपनी जेब ढीली करनी पड़ेगी, क्योंकि अब लोक निर्माण विभाग चौक, रेस्ट हाउस चौक से लेकर पुराना बस स्टेंड तक पार्किंग (Parking) पेड होने वाली हैं. इस के लिए नगर परिषद जल्द ही पार्किग शुल्क तय करेगा. नए पार्किग स्थल पर कार और बाइक को पार्क करने के लिए अलग-अलग स्थान चिन्हित किए गए हैं. चिन्हित स्थानों के अनुसार ही गाड़ी पार्क करनी होगी. सड़क किनारे (Road Side Parking) बनाए गए पार्किंग स्थल पर वाहन मालिक से घंटे के हिसाब से पार्किंग फीस वसूली जाएगी. पेड पार्किंग होने से इस जगह पर वाहन मालिकों की मनमर्जी से भी छुटकारा मिलेगा.

फिलहाल फ्री है पार्किंग
वर्तमान समय में लोक निर्माण विभाग (Public Welfare Department) के रेस्ट हाउस चौक से लेकर पुराना बस स्टेंड तक सड़क किनारे वाली जगह पर पहले बिना पार्किंग फीस के वाहन पार्क किए जाते हैं. मंडी और बिलासपुर डयूटी जाने वाले कर्मचारी सुबह के समय एनएच सड़क किनारे अपनी गाड़ी खड़ी करके चले जाते है और जब शाम को वापस आते है गाड़ी को निकालते हैं. यही नहीं, भोजपुर बाजार के दुकानदार भी सुबह से लेकर शाम तक इस पार्किंग स्थल पर अपनी गाड़ी पूरा दिन खड़ी करके रखते हैं. ऐसे में बाजार आने वाले लोगों का पार्किंग में जगह तक नसीब नहीं होती और चालान का सामना करना पड़ता है.

10 से 50 रुपये तक हो सकता है पार्किंग शुल्क

पीडब्ल्यूडी (PWD) रेस्ट हाउस चौक से लेकर पुराना बस स्टेंड तक बनाए पार्किंग स्थल पर गाड़ी पार्क करने के लिए घंटे के हिसाब से वाहन मालिक को शुल्क अदा करना पड़ेगा. नगर परिषद ने अभी पार्किंग फीस को अंतिम रूप नहीं दिया है, लेकिन इसका खाका तैयार कर लिया गया है. इसके मुताबिक, पार्किंग फीस 10 रुपये से 50 रुपये तक हो सकती है. यह पार्किंग फीस घंटे के हिसाब से वसूली जाएगी.

यह बोले विधायक और नपा अधिकारी
नगर परिषद सुंदरनगर के कार्यकारी अधिकारी अशोक शर्मा ने कहा कि लोक निर्माण विभाग के रेस्ट हाउस चौक से लेकर पुराना बस स्टेंड तक पार्किंग बनकर तैयार हो गई है. इस पार्किंग स्थल को पेड किया जाएगा. आने वाले दिनों में नगर परिषद की बैठक में पार्किंग के लिए निर्धारित शुल्क पर अंतिम मुहर लगाई जाएगी. इसके बाद पार्किंग स्थलों को ठेके पर देकर लोगों को पार्किंग की सुविधा मुहैया करवाई जाएगी. शीघ्र ही बैठक करके पार्किंग फीस तय करके पार्किंग स्थल ठेके पर देने की प्रक्रिया शुरू की जाएगी. राकेश जम्वाल, विधायक (MLA) सुंदरनगर का कहना है कि पीडब्ल्यूडी रेस्ट हाउस चौक से लेकर पुराना बस स्टेंड तक पार्किंग स्थल का निर्माण किया गया है. यह पार्किंग स्थल बनने से शहर के लोगों को सुविधा मिलेगी. शीघ्र ही ये पार्किंग स्थल लोगों को समर्पित किए जाएंगे.ये भी पढ़ें: हिमाचल के मंडी में सड़क हादसा, 2 लोगों की मौत, दो घायल

HPCA में नए बॉस का चुनाव: BCCI ने पूर्व अध्यक्ष अनुराग ठाकुर को दिया झटका

हिमाचल में मौसम: कई दिन बाद शिमला में बारिश, 7 जिलों को लेकर अलर्ट

अरुणाचल में 19 वर्षीय हिमाचली जवान लापता, परिजन मांग रहे सलामती की दुआ

हिमाचल के पूर्व CM वीरभद्र बोले-आपकी दुआओं-मां भीमाकाली की कृपा से स्वस्थ हूं

कृषि विभाग में उत्कृष्ट सेवाओं के लिए मशहूर मंडी के प्रकाश, जीते कई अवॉर्ड

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 20, 2019, 3:47 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर