Home /News /himachal-pradesh /

हिमाचल कांग्रेस में गुटबाजी: मंडी में पत्र बम्ब पर घमासान, कौल सिंह के खिलाफ प्रस्ताव पारित

हिमाचल कांग्रेस में गुटबाजी: मंडी में पत्र बम्ब पर घमासान, कौल सिंह के खिलाफ प्रस्ताव पारित

मंडी में कांग्रेस की मीटिंग.

मंडी में कांग्रेस की मीटिंग.

अब कांग्रेस के दूसरे धड़े ने कौल सिंह के खिलाफ प्रस्ताव पारित करके आपसी अंर्तकलह को और ज्यादा हवा दे दी है.

मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला कांग्रेस कमेटी ने पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं वरिष्ठ कांग्रेसी नेता कौल सिंह ठाकुर के खिलाफ प्रस्ताव पारित किया है. हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव एवं पूर्व में मंडी संसदीय सीट से कांग्रेस के प्रत्याशी रहे आश्रय शर्मा के बुलावे पर आज मंडी जिला कांग्रेस के कई बड़े नेता मंडी में इकट्ठा हुए, हालांकि बैठक शहीदों को श्रद्धांजलि देने के लिए बुलाई गई थी लेकिन चर्चा का विषय कुछ और ही था.

बैठक के बाद बाकायदा पत्रकार वार्ता बुलाई गई, जिसे मंडी जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष एवं पूर्व मंत्री प्रकाश चौधरी ने संबोधित किया. जब उनसे
कौल सिंह ठाकुर की अनुपस्थिति को लेकर पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी उन्हें नहीं है. उन्होंने कहा कि जो पत्र लिखा गया है वह कौल सिंह ठाकुर की पर्सनल बात है. पार्टी में सभी को अपनी बात रखने का अधिकार है और इससे ज्यादा वह इस विषय पर कुछ नहीं कहना चाहते.

प्रस्ताव पारित कर दिया: प्रकाश चौधरी
प्रकाश चौधरी ने यह भी कहा कि संगठन के खिलाफ चलने और बोलने वालों के खिलाफ प्रस्ताव पारित कर दिया गया है. यह बात उन्होंने ठहाकों के साथ कही. वहीं उनकी बगल में बैठे पूर्व मंत्री रंगीला राम राव ने हंसते हुए कहा कि इस तरह की बातें वह मीडिया के साथ सांझा नहीं करना चाहते.

मुझे नहीं बुलाया गया
जब इस बारे में कौल सिंह ठाकुर से दूरभाष पर बात की गई तो उन्होंने कहा कि ’’आज पार्टी की बैठक के बारे में मुझे कोई जानकारी नहीं है और न ही कोई बुलावा था. कुछ कांग्रेसियों को निमंत्रण किसी और बात का था, लेकिन वहां पर जाने पर हकीकत पता चलने के बाद वह वापिस लौट आए. अभी मैं कहीं बाहर हूं और मामले की पूरी जानकारी लेने के बाद ही कुछ कह पाउंगा.’’

ये है मामला
बता दें कि कौल सिंह ठाकुर के घर पर लंच डिप्लोमैसी के बाद से कांग्रेस में बगावत के स्वर सुनाई देने लग गए थे. वहीं इसके बाद इनके समर्थकों ने पार्टी हाईकमांड को पत्र भेजकर इसे पूरी तरह से जगजाहिर कर दिया था. अब कांग्रेस के दूसरे धड़े ने कौल सिंह के खिलाफ प्रस्ताव पारित करके आपसी अंर्तकलह को और ज्यादा हवा दे दी है.

Tags: Himachal pradesh, Mandi

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर