SC/ST और OBC छात्रवृति में कटौती पर NSUI ने जताई नाराजगी, केंद्र को ज्ञापन

केंद्र सरकार से मांग उठाई है कि इस छात्रवृति को तुरंत प्रभाव से बहाल किया जाए. वहीं, बैठक में संगठन की मजबूती को लेकर भी चर्चा की गई और साथ ही भविष्य के कार्यक्रमों की भी रूपरेखा तैयार की गई.


Updated: April 17, 2018, 6:23 PM IST
SC/ST और OBC छात्रवृति में कटौती पर NSUI ने जताई नाराजगी, केंद्र को ज्ञापन
NSUI MEETING IN MANDI.

Updated: April 17, 2018, 6:23 PM IST
छात्र संगठन एनएसयूआई ने एससी/एसटी और ओबीसी की पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति में कटौती करने पर कड़ी नाराजगी जाहिर की है. इस बात को लेकर मंगलवार को मंडी में एनएसयूआई की एक बैठक का आयोजन किया गया, जिसमें प्रदेश प्रभारी अक्षय कुमार विशेष रूप से मौजूद रहे.

बैठक उपरांत इन्होंने अपना एक मांगपत्र केंद्र सरकार को भेजा और छात्रवृति के बजट में कटौती को बहाल करने की मांग उठाई. प्रदेश प्रभारी अक्षय कुमार ने आरोप लगाया कि केंद्र सरकार एससी/एसटी और ओबीसी विरोधी है.

उन्होंने कहा कि बीते तीन वर्षों से इस वर्ग के विद्यार्थियों को जो पोस्ट मैट्रिक छात्रवृति मिलती थी, उसके बजट में भारी कटौती की गई है. इस कारण अब छात्रवृति लेने वालों को भारी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है.

इन्होंने केंद्र सरकार से मांग उठाई है कि इस छात्रवृति को तुरंत प्रभाव से बहाल किया जाए. वहीं, बैठक में संगठन की मजबूती को लेकर भी चर्चा की गई और साथ ही भविष्य के कार्यक्रमों की भी रूपरेखा तैयार की गई.
IBN Khabar, IBN7 और ETV News अब है News18 Hindi. सबसे सटीक और सबसे तेज़ Hindi News अपडेट्स. Himachal Pradesh News in Hindi यहां देखें.
पूरी ख़बर पढ़ें
अगली ख़बर