लाइव टीवी
Elec-widget

बीएड फीस बढ़ोतरी वापस नहीं लिए जाने पर NSUI ने दी आंदोलन की चेतावनी

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 27, 2019, 3:01 PM IST
बीएड फीस बढ़ोतरी वापस नहीं लिए जाने पर NSUI ने दी आंदोलन की चेतावनी
NSUI कार्यकर्ताओं ने बीएड फीस वृद्धि के विरोध में कॉलेज प्राचार्य के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन भेजा.

NSUI के पूर्व जिला अध्यक्ष हमित जमवाल ने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार (Congress Government in Punjab) है और वहां के मुख्यमंत्री ने नर्सरी से लेकर पीएचडी तक की पढ़ाई मुफ्त करवाने का ऐलान किया है, लेकिन हिमाचल (Himachal Government) में मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री शिक्षा को लेकर गंभीर नहीं हैं.

  • Share this:
मंडी. बीएड फीस बढ़ोतरी (B.Ed. fees hike) पर एनएसयूआई (NSUI) भड़क गई है. इस निर्णय को एनएसयूआई ने छात्र हित के साथ खिलवाड़ बताया है. मंडी वल्लभ महाविद्यालय ( Mandi Vallabh Mahavidyalay) के एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने बीएड फीस वृद्धि के विरोध (NSUI protest against fees hike) में कॉलेज प्राचार्य के माध्यम से कुलपति को ज्ञापन भेजा और फीस बढ़ोतरी वापस लेने की मांग उठाई. एनएसयूआई ने चेताया है कि यदि फीस बढ़ोतरी वापस नहीं ली गई तो आंदोलन का रास्ता अपनाया जाएगा. एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष हमित जमवाल ने कहा कि हिमाचल सरकार (Himachal Government) शिक्षा विरोधी फैसले ले रही है.

फीस बढ़ोतरी से मध्यम वर्ग व गरीब तबके के विद्यार्थी हताश

हमित जमवाल ने कहा कि आए दिन की जा रही फीस बढ़ोतरी से विद्यार्थी हताश हैं. फीस वृद्धि के कारण मध्यम वर्ग व गरीब तबके के बच्चे उच्च शिक्षा से वंचित हो रहे हैं. उन्होंने कहा कि पंजाब में कांग्रेस की सरकार है और वहां के मुख्यमंत्री ने नर्सरी से लेकर पीएचडी तक की पढ़ाई मुफ्त करवाने का ऐलान किया है, लेकिन हिमाचल में मुख्यमंत्री व शिक्षा मंत्री शिक्षा को लेकर गंभीर नहीं हैं. इसका सीधा खामियाज गरीब विद्यार्थियों को भुगतना पड़ रहा है.

NSUI ने कहा कि प्रदेश सरकार फीस बढ़ोतरी कर छात्र हित से खिलवाड़ कर रही है.


एनएसयूआई के पूर्व जिला अध्यक्ष ने सरकार व विश्वविद्यालय प्रशासन से मांग की है कि इस फैसले पर पुनर्विचार किया जाए. उन्होंने कहा कि अगर सरकार व विश्वविद्यालय प्रशासन ने ऐसा नहीं किया तब वे आंदोलन करने को बाध्य हो जाएंगे.

ये भी पढ़ें - सिरमौर के ऊपरी चोटी चूड़धार में भारी हिमपात,प्रशासन ने यात्रा पर लगाई रोक

ये भी पढ़ें - पटवारी भर्ती मामला: गड़बड़ी के आरोपों पर HC ने सरकार से मांगी स्टेटस रिपोर्ट

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 27, 2019, 3:01 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...
Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com