लाइव टीवी
Elec-widget

बुजुर्ग से क्रूरता मामला: पीड़ित परिवार ने SP मंडी से मांगी पुलिस सुरक्षा

News18 Himachal Pradesh
Updated: November 11, 2019, 5:31 PM IST
बुजुर्ग से क्रूरता मामला: पीड़ित परिवार ने SP मंडी से मांगी पुलिस सुरक्षा
बुजुर्द महिला के दामान ने एसपी मंडी से गुहार लगाई है.

Old Lady Beaten in Sarkaghat: पीड़ित महिला के दामाद योगराज शर्मा ने एसपी मंडी (SP Mandi) को एक ज्ञापन दिया और उन्हें पुलिस सुरक्षा (Police Protection) मुहैया करवाने का आग्रह किया है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिला (Mandi) के सरकाघाट (Sarkaghat) में बुजुर्ग महिला के साथ हुई शर्मसार करने वाली घटना के बाद सरकार और प्रशासन ने कार्रवाई की है. मामले में लगभग 21 लोगों को गिरफ्तार कर कोर्ट से रिमांड (Police Remand) भी हासिल किया गया है, लेकिन इन सब के बीच में इस मामले में पीड़ित महिला और उसके परिजनों को अपनी जान का खतरा सता रहा है. महिला विधवा हैं और उनकी दो बेटियां हैं, जिनकी शादी हो चुकी है. ऐसे में उनकी सुध लेने वाला गांव में कोई नहीं है.

दामाद ने एसपी को दिया ज्ञापन
पीड़ित महिला के दामाद योगराज शर्मा ने एसपी मंडी को एक ज्ञापन दिया और उन्हें पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाने का आग्रह किया है. योगराज बताते हैं कि उनकी सास को गांव में प्रताड़ित करने का सिलसिला काफी समय से चला आ रहा था. पीड़िता को परिजनों का मानना है कि उनके अपने ही रिश्तेदार कहीं न कहीं वृद्ध महिला राजदेई की संपत्ति को हड़पने की फिराक में है. इसके लिए ही उनके अपने रिश्तेदार उन्हें जान से मारने को तैयार हो गए हैं. उन्होंने पुलिस अधिक्षक मंडी से उनके परिवार वालों को पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाने का आग्रह किया है. वहीं पुलिस ने भी पीड़ित महिला व उसके परिजनों को आवश्यक पुलिस सुरक्षा मुहैया करवाने की बात कही है.

जमीन-जायदाद हड़पने और जेल भेजने की धमकियां

महिला के परिजनों का आरोप है कि उनके ही रिश्तेदार इस पूरे प्रकरण में हैं, जो कि किसी भी प्रकार से संपत्ति को हड़पना चाहते हैं. परिजनों ने आरोप लगाया कि उनके रिश्तेदार पहले से ही उन्हें धमकाते रहते थे. जमीन-जायदाद हड़पने और जेल भेजने की धमकियां भी देते थे. परिजनों का मानना है कि इस घटना में कुछ लोग पर्दे के पीछे रहकर अपना काम कर रहे हैं और एक षड़यंत्र को रच रहे हैं। लेकिन परिजन इस मामले में सरकार व प्रशासन की कार्यप्रणाली से संतुष्ट हैं व मानते हैं कि उन्हे न्याय जरूर मिलेगा.

नशे में देवरथ का दुरुपयोग
पीड़ित परिवार के लोगों के अनुसार, उनका देव आस्था में पूरा विश्वास है, लेकिन उनका आरोप है कि कुछ लोग इसका गलत इस्तेमाल कर रहे हैं. दामाद का आरोप है कि लोग किसी प्रकार के नशे में देवरथ का दुरुपयोग कर रहे हैं, जो कि गलत है. उन्होंने सरकार, जिला प्रशासन व सर्व देवता समिति से ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने की मांग भी उठाई है. इसके साथ ही मूल माहूंनाग के कारदारों से सरकाघाट के देवता की सच्चाई पता करने की मांग भी की है
Loading...

ये भी पढ़ें: हिमाचल में मौसम: केलांग में न्यूनतम पारा -7 डिग्री तक लुढ़का, ठंड बढ़ी

हिमाचल HC पहुंचा बुजुर्ग महिला को डायन बताने और क्रूरता का मामला, जवाब तलब

VIDEO: डायन बताकर बुजुर्ग महिला से क्रूरता मामले में अब तक 21 गिरफ्तार

शहीदों के परिजनों को हिमाचल में टोल टैक्स से मिलेगी छूट

VIDEO: भाई की सगाई में बॉलीवुड क्वीन कंगना रनौत ने जमकर डाली नाटी

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 11, 2019, 5:26 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...