Leopard attack in Mandi: दराती लेकर तेंदुए से भिड़ गई 60 साल की बुजुर्ग महिला, साहस को सब कर रहे सलाम

सबसे पहले तेंदुए का सामना 60 वर्षीय बर्फी देवी के साथ हुआ. तेंदुए ने बुजुर्ग महिला पर हमला किया और उसके हाथ को जख्मी कर दिया.

Salute To Courage: महिला के साहस की खूब प्रशंसा हो रही है. तेंदुए के हमले की घटना की सूचना वन विभाग धर्मपुर के अधिकारियों को भी दी गई और पुलिस थाना धर्मपुर को भी सूचित कर दिया है. डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने मामले की पुष्टि की है.

  • Share this:
मंडी. घास काटने गई 60 साल की बुजुर्ग महिला का तेंदुए (Leopard) से सामना हो गया. एक तरफ तेंदुआ था तो दूसरी तरफ बुजुर्ग (Old Lady) महिला. जैसे ही दोनों आमने-सामने हुए तो तेंदुआ कुछ पाता, इससे पहले ही महिला ने हाथ में पकड़ी दराती को हिलाकर जोर-जोर से चिल्लाना शुरू कर दिया. मामला हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिले से है. महिला तेंदुए के हमले में घायल हो गई. मुकाबले के दौरान बर्फी देवी को एक अन्य महिला सावित्री देवी का भी साथ मिला.

जानकारी के अनुसार, मंडी जिला के धर्मपुर उपमंडल के तहत आने वाली लौंगणी पंचायत के हुक्कल गांव की है. यहां कुछ महिलाएं घास काटने का कार्य कर रही थी. इतने में यहां तेंदुआ घुस आया. सबसे पहले तेंदुए का सामना 60 वर्षीय बर्फी देवी के साथ हुआ. तेंदुए ने बुजुर्ग महिला पर हमला किया और उसके हाथ को जख्मी कर दिया, लेकिन बुजुर्ग महिला ने हिम्मत नहीं हारी और दराती हाथ में लेकर भिड़ गई. तेंदुए का डटकर मुकाबला किया. इतने में वहीं पर मौजूद अन्य महिलाएं भी हरकत में आ गईं और जोर-जोर से चिल्लाकर तेंदुए को भगाने में जुट गई.

सरकाघाट में चल रहा इलाज
सावित्री नाम की एक अन्य महिला बर्फी देवी के साथ खड़ी होकर तेंदुए का मुकाबला करने लग गई. चिल्लाने की आवाजें सुनकर गांव के लोग भी मौके पर पहुंचे और तेंदुए को वहां से भगा दिया. इसके बाद घायल बर्फी देवी को सरकाघाट अस्पताल ले जाया गया, जहां पर उसका उपचार चल रहा है. महिला के साहस की चारों ओर खूब प्रशंसा हो रही है. वहीं, इसकी सूचना वन विभाग धर्मपुर के अधिकारियों को भी दी गई और पुलिस थाना धर्मपुर को भी सूचित कर दिया है. डीएसपी सरकाघाट चंद्रपाल सिंह ने मामले की पुष्टि की है.

पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.