लाइव टीवी

मंडी में फिर जातीय भेदभाव, देव भोज की तैयारी के दौरान पूर्व BJP नेता ने की तोड़फोड़
Mandi News in Hindi

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: March 2, 2020, 9:28 AM IST
मंडी में फिर जातीय भेदभाव, देव भोज की तैयारी के दौरान पूर्व BJP नेता ने की तोड़फोड़
हिमाचल का मंडी शहर. (सांकेतिक तस्वीर)

एसएचओ बल्ह राजेश ठाकुर ने कहा कि शिकायत पर पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिला में आस्था के नाम पर जातीय (Caste) भेदभाव (Discrimination) के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. अंतरराष्ट्रीय शिवरात्रि महोत्सव के दौरान सामूहिक भोज में अनुसूचित जाति के लोगों को जबरन उठाने का विवाद अभी थमा ही नहीं था कि बल्ह पुलिस थाना के तहत एक अन्य जातिगत भेदभाव का मामला सामने आया गया है.

ताजा मामले में अनुसूचित जाति के एक श्रद्धालु के यहां देव भोज की तैयारी के दौरान भाजपा (BJP) के पूर्व पदाधिकारी पर बर्तन तोड़ने और भोज के चूल्हे में पानी फेंकने के आरोप लगे हैं. शिकायत पर पुलिस ने एससी-एसटी (ST-SC) एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

शिकायत में यह कहा
बल्ह पुलिस थाना में नरपत गांव त्रयामली डाकघर ब्रिखमणी ने शिकायत दर्ज करवाई है कि पहली मार्च को उसके घर देव भोज रखा गया था. इसके लिए वह रात को देवता के साथ आए लोगों के लिए भोज की तैयारी कर रहा था. घर में सराज के थाची से देवी और देवता ठहरे थे. रात को वह कुछ अन्य लोगों के साथ आने वाले मेहमानों के लिए भोजन बना रहे थे. इस बीच आरोपी नरेंद्र कुमार पुत्र देवकीनंदन गांव त्रियांबली उनके घर पहुंचा और उसने उन्हें जातिसूचक शब्द कहे और चूल्हे में पानी डालकर खाने की सामग्री को बाहर फेंकने के अलावा बर्तन तोड़फोड़ कर चला गया.



मामला दर्ज किया: एसएचओ


इस संबंध में एसएचओ बल्ह राजेश ठाकुर ने कहा कि शिकायत पर पुलिस ने एससी-एसटी एक्ट के तहत मामला दर्ज कर लिया है. मामले में छानबीन की जा रही है.

ये भी पढ़ें: हिमाचल विस में गूंजा शिवरात्रि के भोज में दलितों से जातीय भेदभाव का मुद्दा

मंडी शिवरात्रि महोत्सव में सार्वजनिक भोज के दौरान जातीय भेदभाव, 2 लोग गिरफ्तार

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: March 2, 2020, 9:28 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading