मंडी: फोन पर पूछा OTP, बताते ही बैंक अंकाउंट से उड़े 50 हजार रुपये

पीड़ित का बैंक खाता बरमाणा ज़िला बिलासपुर शाखा में होने के कारण मामला बरमाणा थाना में भेजा गया है.

Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 21, 2019, 4:43 PM IST
मंडी: फोन पर पूछा OTP, बताते ही बैंक अंकाउंट से उड़े 50 हजार रुपये
मंडी में बैंक खाते से पैसे उड़ाए. (सांकेतिक तस्वीर)
Nitesh Saini
Nitesh Saini | News18 Himachal Pradesh
Updated: August 21, 2019, 4:43 PM IST
हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) में फोन पर ठगी करने के मामले थमने का नाम नहीं ले रहे हैं. ताजा घटना क्रम में मंडी जिला के सुंदरनगर की ग्राम पंचायत डैहर के अलसू गावँ का है. श्यामलाल के फोन पर ओटीपी की जानकारी देते ही उनके खाते से 50,531 रुपये निकाल लिए गए.

फोन पर मांगी जानकारी
जानकारी की अनुसार, अलसू गावँ निवासी एक युवक को ठगों ने मोबाइल नंबर 8820682437 से फ़ोन करके खुद को एसबीआई बैंक शिमला का एक बड़ा अधिकारी बताया. जानकारी दी कि खाता और एटीएम कार्ड ब्लॉक हो गया है और खाते में कितने पैसे है कि जानकारी भी मांगी. इसपर युवक ने बताया कि उसके खाते में कोई राशि नहीं है. इसपर शातिरों ने युवक के परिवार के किसी अन्य सदस्य का फ़ोन नंबर और एटीएम कार्ड नंबर बताने को कहा.

बेटे ने ही दिया पिता का नंबर

इस पर युवक ने भी फौरन अपने पिता श्याम लाल पुत्र महंत राम निवासी अलसू का मोबाइल नंबर व एटीएम नंबर की जानकारी दी गई. शातिरों ने खुद को बैंक अधिकारी बताया और मोबाइल पर आए ओटीपी नंबर को बताने को कहा. इस पर पीड़ित श्यामलाल ने शातिरों को ओटीपी शेयर किया गया और कुछ मिनटों बाद बैंक खाते से 50,531 रुपये निकालने का मैसेज उसे आया.

पैरों तले खिसक गई जमीन
बैंक खाते से 50531 रुपये की धनराशि निकालने के मैसेज पढ़ने के बाद पीड़ित के पैरों तले जमीन खिसक गई व ठगी का एहसास हुआ. मजदूरी करने वाले श्यामलाल ने बैंक में एटीएम ब्लॉक करवाया गया और ठगी की सूचना डैहर पुलिस चौकी को दी. पीड़ित का बैंक खाता बरमाणा ज़िला बिलासपुर शाखा में होने के कारण मामला बरमाणा थाना में भेजा गया है.
Loading...

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: August 21, 2019, 4:29 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...