लाइव टीवी

मंडी: पदम श्री अवॉर्ड की घोषणा से एक्ट्रेस कंगना रणौत के पैतृक गांव में खुशी लहर
Mandi News in Hindi

News18 Himachal Pradesh
Updated: January 27, 2020, 9:58 AM IST
मंडी: पदम श्री अवॉर्ड की घोषणा से एक्ट्रेस कंगना रणौत के पैतृक गांव में खुशी लहर
बॉलीवुड एक्ट्रेस कंगना रणौत को मिला पदम श्री सम्मान (फाइल फोटो)

मंडी (mandi) के सरकाघाट की रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रणौत (Kangana Ranaut ) को भारत सरकार ने पदमश्री अवॉर्ड (Padma Shri Award) देने की घोषणा की है. कंगना रणौत को पदमश्री अवॉर्ड मिलने की घोषणा से परिवार में खुशी का माहौल है.

  • Share this:
मंडी. भारत के 71वें गणतंत्र दिवस (Republic Day) के अवसर पर 7 हस्तियों को पद्म विभूषण, 16 को पद्म भूषण सहित 118 पद्मश्री पुरस्कार देने की घोषणा हो गई है, इसी कड़ी में मंडी (mandi) के सरकाघाट की रहने वाली एक्ट्रेस कंगना रणौत (Kangana Ranaut ) को भारत सरकार ने पदमश्री अवॉर्ड (Padma Shri Award) देने की घोषणा की है. अपने अभिनय के दम पर तीन बार नेशनल फिल्म अवॉर्ड (National film award) जीतने वाली कंगना रणौत को पदमश्री अवॉर्ड मिलने की घोषणा से परिवार में खुशी का माहौल है.

पद्मश्री की घोषणा से परिवार में खुशी का माहौल

देश के चौथे सर्वोच्च नागरिक सम्मान पद्मश्री की घोषणा से कंगना के पैतृक गांव भांबला में खुशी की लहर है. एक साथ दो खुशखबरी मिलने से कंगना के माता पिता बेदह खुश हैं. एक साथ दो खुशखबरी मिलने से कंगना के माता पिता बेहद खुश हैं. कंगना की पंगा मूवी को भी बड़े पर्दे पर खूब सराहा जा रहा है. 2006 में गैंगस्टर मूवी से बड़े पर्दे पर डेब्यू करने वाली कंगना ने अपने करियर में काफी उतार चढ़ाव देखे हैं और आज अभिनय के दम पर कंगना बालीवुड के सुपर स्टॉरअभिनेत्रियों में से एक है. मॉडलिंग में हाथ आजमाने के लिए हिमाचल के छोटे से कस्बे से निकलकर दिल्ली होते हुए मायानगरी पहुंची कंगना ने बड़े पर्दे तक पहुंचने में कड़ा संघर्ष किया.

पिता ने कहा उन्हें अपनी बेटी पर नाज है

अपनी बेबाकी व अभिनय के लिए जानी जाने वाली कंगना मूलतः मंडी जिला के भांबला से संबंध रखती हैं, जबकि पर्यटन नगरी मनाली के सिमसा में कंगना ने कार्तिकेय निवास के नाम से आलीशान बंगला बनाया है. कंगना बेहतरीन अदाकारा के अलावा फिल्म निर्देशक भी हैं. कंगना के पिता अमरदीप रणौत ने बताया कि हिमाचल की बेटी कंगना को पदम श्री अवॉर्ड मिलने की खुशी को वह बयां नहीं कर सकते हैं. उन्होंने कहा कि बेटी कंगना पर उन्हें नाज है. वहीं कंगना की बहन रंगोली ने भी सोशल मीडिया में मात्र 32 वर्ष की उम्र में कंगना को पदमश्री की घोषणा पर खुशी जाहिर की है. बता दें कि पदमश्री अवॉर्ड हर वर्ष गणतंत्र दिवस पर भारत सरकार की ओर से दिया जाता है. इस बार इस अवॉर्ड की घोषणा गणतंत्र दिवस से मात्र एक दिन पहले की गई है.

यह भी पढ़ें- मनाली में स्कीइंग और स्नोबोर्ड स्टेट चैम्पियनशिप का हुआ आगाज, 150 प्रतिभागी ले रहे भाग

यह भी पढ़ें- हिमाचल स्टेटहुड पर CM जयराम ने राज्य के कर्मचारियों और पेंशनरों को दिया ये तोहफा

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: January 27, 2020, 9:58 AM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर