अपना शहर चुनें

States

पंचायत चुनाव: संधोल में गड़बड़ी करने वाले कर्मियों को नोटिस, आज फिर होगी वोटिंग

संधोल में 21 जनवरी को फिर मतदान होगा.
संधोल में 21 जनवरी को फिर मतदान होगा.

Panchayat Election in Himachal: एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने लोगों से मतदान केंद्र पर आकर फिर से मताधिकार का इस्तेमाल करने का आह्ववान किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 21, 2021, 7:57 AM IST
  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी (Mandi) जिला के धर्मपुर उपमंडल के तहत आने वाली संधोल पंचायत (Panchayat Elections) के वार्ड नंबर 5 में गड़बड़ी करने वाले सभी कर्मचारियों को चुनाव आयोग ने कारण बताओ नोटिस जारी करके दो दिनों के भीतर जबाव मांगा है. वहीं जिन वार्डों में गड़बड़ी हुई है, वहां पर 21 जनवरी को फिर से मतदान करवाया जाएगा और इसके लिए नई टीमें वहां पर भेज दी गई है.

यह है मामला
संधोल पंचायत के वार्ड नंबर पांच में तैनात पोलिंग पार्टी ने सभी बैलट पेपर पर मतदाताओं के नाम लिख दिए थे. मतदान करने जा रहे मतदाताओं को उनके नाम वाला बैलट पेपर दिया जा रहा था, जिससे उनकी पहचान उजागर हो रही थी. एक मतदाता ने शिकायत करने के बाद चुनाव आयोग की टीम ने मौके पर पहुंचकर सभी मतपेटियों को सील कर दिया था. जांच में पाया गया कि इसी टीम ने 17 जनवरी को गवैला पंचायत के वार्ड नंबर 5 में भी ऐसा ही किया था. इसलिए अब दोनों पंचायतों के वार्ड नंबर 5 में कल फिर से मतदान करवाया जाएगा.

केवल जिला परिषद और बीडीसी की वोटिंग
गवैला पंचायत के वार्ड नंबर 5 में सिर्फ बीडीसी और जिला परिषद के लिए ही वोट पड़ेंगे क्योंकि वहां वार्ड सदस्य और उपप्रधान का परिणाम घोषित हो चुका है. जबकि संधोल पंचायत के वार्ड नंबर पांच में वार्ड सदस्य, उपप्रधान, बीडीसी और जिला परिषद के लिए मतदान होगा. एसडीएम धर्मपुर सुनील वर्मा ने इसकी पुष्टि की है. उन्होंने लोगों से मतदान केंद्र पर आकर फिर से मताधिकार का इस्तेमाल करने का आह्ववान किया है.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज