अपना शहर चुनें

States

पंचायत चुनाव: मंडी में 559 पंचायतों में मतदान कल, पोलिंग पार्टियां रवाना

हिमाचल में पहले चरण के लिए कल वोटिंग होगी.
हिमाचल में पहले चरण के लिए कल वोटिंग होगी.

Panchayat Elections in Himachal: 17 जनवरी को मंडी जिला के 11 विकास खंडों की 190, 19 जनवरी को 188 और 21 जनवरी को 181 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा. सूबे में कुल 3415 पंचायतों में चुनाव हो रहे हैं.

  • Share this:
मंडी. हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले में 559 ग्राम पंचायतों में चुनावों की प्रक्रिया को संपन्न करवाने के लिए पांच हजार कर्मचारी तैनात किए गए हैं. यह सभी कर्मचारी शुक्रवार को अपने-अपने मतदान केंद्रों के लिए रवाना हो गए. डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने बताया कि जिला में पंचायत चुनाव तीन चरणों में होंगे. 17 जनवरी को पहले चरण का मतदान करवाने के बाद सभी पोलिंग पार्टियां अगले स्टेशन के लिए रवाना होंगी और 19 जनवरी को दूसरे चरण का मतदान करवाने के बाद 21 जनवरी को तीसरे चरण की मतदान प्रक्रिया को संपन्न करवाएंगी.

वोटिंग के दिन ही परिणाम
जहां-जहां जिस दिन मतदान होगा, वहां-वहां वार्ड मेंबर, उपप्रधान और प्रधान का परिणाम उसी दिन घोषित कर दिया जाएगा, जबकि बीडीसी और जिला परिषद का परिणाम 22 जनवरी को घोषित होगा. डीसी मंडी ने बताया कि बीडीसी और जिला परिषद की मतदान पेटियों को संबंधित उपमंडल मुख्यालय तक सुरक्षित पहुंचाने के पुख्ता बंदोबस्त कर दिए गए हैं.

कहां-कहां कब चुनाव
डीसी मंडी ऋग्वेद ठाकुर ने लोगों से अपने मताधिकार का इस्तेमाल करने का आहवान किया है. उन्होंने कहा कि पांच वर्षों में एक बार यह मौका मिलता है जब जनता अपने क्षेत्र के प्रतिनिधियों का चयन करती है. ऐसे में सभी को अपने मताधिकार का इस्तेमाल करना चाहिए. मंडी जिला में 559 ग्राम पंचायतें हैं जहां पर तीन चरणों में मतदान की प्रक्रिया को पूरा किया जाएगा. 17 जनवरी को मंडी जिला के 11 विकास खंडों की 190, 19 जनवरी को 188 और 21 जनवरी को 181 ग्राम पंचायतों में मतदान होगा. सूबे में कुल 3415 पंचायतों में चुनाव हो रहे हैं.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज