लाइव टीवी

10 हजार की रिश्वत लेते धरा गया चपरासी, सीनियर असिस्टेंट शिमला से गिरफ्तार

Virender Bhardwaj | News18 Himachal Pradesh
Updated: November 15, 2019, 7:32 PM IST
10 हजार की रिश्वत लेते धरा गया चपरासी, सीनियर असिस्टेंट शिमला से गिरफ्तार
रिश्वत लेने के मामले में चपरासी जोगिंद्रनगर से तो सीनियर असिस्टेंट शिमला से किया गया गिरफ्तार

रिश्वत (Bribe Demand) की डिमांड शिमला से आई और जोगिंद्रनगर में तैनात चपरासी (Peon) के पास रिश्वत के पैसे देने की बात कही गई. शिकायतकर्ता ने विजिलेंस को शिकायत दे दी और बाबूजी व चपरासी अब सलाखों (Arrested) के पीछे पहुंच गए हैं.

  • Share this:
मंडी. रिश्वत (Bribe Demand) की डिमांड शिमला से आई और जोगिंद्रनगर में तैनात चपरासी (Peon) के पास रिश्वत के पैसे देने की बात कही गई. शिकायतकर्ता ने विजिलेंस को शिकायत दे दी और बाबूजी व चपरासी अब सलाखों (Arrested) के पीछे पहुंच गए हैं. रिश्वतखोरी का यह वाकया शुक्रवार को हिमाचल प्रदेश के मंडी जिले के जोगिंद्रनगर और शिमला में घटी.

ऐसे फंस गए साहब!

शिकायतकर्ता दुनी चंद जोगिंद्रनगर स्टाम्प वेंडर और डाक्यूमेंट राईटर का काम करता है. किसी ने दुनी चंद की शिकायत कर दी कि यह दोनों काम एक साथ नहीं कर सकता और इस मामले की जांच की जाए. जांच की फाइल शिमला स्थित निदेशक भू-अभिलेख के कार्यालय में जा पहुंची. यहां डिलिंग हैंड सीनियर असिस्टेंट राजीव कुठियाला ने दुनी चंद को फोन पर कार्रवाही के नाम पर डराना शुरू कर दिया. दुनी चंद ने भी मामले को रफा-दफा करने की बात कही. ऐसे में सीनियर असिस्टेंट साहब ने 10 हजार की डिमांड कर डाली और जोगिंद्रनगर स्थित राजस्व प्रशिक्षण संस्थान के चपरासी रामलाल को यह पैसे देने का आदेश दिया. इसके साथ ही सीनियर असिस्टेंट साहब ने दुनी चंद को यह भी कहा कि पैसे देने से पहले रामलाल से बात करवा लेना. यहीं पर साहब फंस गए.

रामलाल से राजीव कुठियाला की ऐसे हुई थी जान पहचान

दुनी चंद ने पहले ही इसकी सूचना विजिलेंस को दे दी और विजिलेंस की टीम ने पूरा जाल बिछा दिया. सुबह 11 बजे दुनी चंद पैसे लेकर रामलाल के पास पहुंचा और शिमला फोन करके राजीव कुठियाला से उसकी बात करवाई. राजीव ने फोन पर बात की और पैसे लेने को कहा. इधर दुनी चंद ने रामलाल को पैसे थमाए और उधर विजिलेंस ने रामलाल को जोगिंद्रनगर से जबकि राजीव कुठियाला को शिमला से गिरफ्तार कर लिया. यह बताया जा रहा है कि राजीव कुठियाला राजस्व प्रशिक्षण संस्थान जोगिंद्रनगर आता रहता था और रामलाल के साथ उसकी जान पहचान यहीं पर हुई है.

एएसपी विजिलेंस मंडी कुलभूषण वर्मा ने पुष्टि करते हुए बताया कि 10 हजार की रिश्वत लेने के मामले में रामलाल को जोगिंद्रनगर से और राजीव कुठियाला को शिमला से गिरफ्तार किया गया है. शनिवार को दोनों को अदालत में पेश करके आगामी कार्रवाही अमल में लाई जाएगी.

ये भी पढ़ें- सैलानियों के लिए आधिकारिक तौर पर 6 माह के लिए बंद हुआ रोहतांग पास
Loading...

भारी बर्फबारी से रोहतांग दर्रे में 2 महिलाओं समेत 14 लोग फंसे, BRO ने बचाया

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए मंडी से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 15, 2019, 7:32 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...